NGO घोटाला : CBI दल समाज कल्याण विभाग के संचालनालय पहुंचकर किया जानकारी इकट्ठा

NGO घोटाला : CBI दल समाज कल्याण विभाग के संचालनालय पहुंचकर किया जानकारी इकट्ठा

SunStarAdmin 11-02-2020

रायपुर : हाईकोर्ट के निर्देश के बाद समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत संचालित बताए गए NGO को लेकर दर्ज FIR में जांच शुरु की है। CBI दल ने इस मसले को लेकर इंद्रावती महानदी में अपनी मौजुदगी दर्ज कराई है। कार्यालयीन कार्यदिवस के पहले दिन समाज कल्याण विभाग के संचालनालय में CBI दल पहुँचा और CBI के दल ने एसआरसी को लेकर क़रीब डेढ़ घंटे तक जानकारियों को इकट्ठा किया।

NPG के सूत्रों के अनुसार इस दौरान CBI के दल ने संयुक्त संचालक पंकज और उप सचिव राजेश तिवारी से क़रीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। इस पूछताछ में CBI ने एसआरसी की कार्यप्रणाली को लेकर दर्जनों सवाल किए और जानकारी ली। CBI ने समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत संचालित बताए गए NGO से जुड़े समस्त अभिलेखों को आगामी 14 फ़रवरी तक तलब किया है। इस संबंध में CBI ने पत्र भेज कर राज्य शासन से अभिलेख माँगे है। 

विदित हो कि CBI को हाइकोर्ट ने निर्देशित किया है कि, काग़ज़ी तौर पर संचालित NGO को लेकर FIR दर्ज कर विवेचना करें और करोड़ों की गड़बड़ी के दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। हाईकोर्ट के इस आदेश में क़रीब एक दर्जन पूर्व IAS और मौजूदा समय में सेवारत IAS के नामों का उल्लेख है।इस प्रकरण में दर्ज की गई FIR में हाईकोर्ट का उक्त आदेश संलग्न है।यह विवेचना उसी FIR के आलोक में की जा रही है।

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News