तेजस्वी यादव के परिवार को भ्रष्टाचार में सौ फीसदी आरक्षण हासिल : संजय सिंह

तेजस्वी यादव के परिवार को भ्रष्टाचार में सौ फीसदी आरक्षण हासिल : संजय सिंह

SunStarAdmin 11-02-2020

पटना: जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह आज लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से इस कदर खफा हुए की उनपर तीखा हमला कर दिया। दरअसल, तेजस्वी इन दिनों आरक्षण को लेकर आक्रामक हैं। आरजेडी में भी पार्टी पदों पर आरक्षण दे दिया और अब टिकट देने में भी आरक्षण देने का एलान कर दिया। बारी अब जेडीयू के जवाब देने का था। 

संजय सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव के परिवार को तो भ्रष्टाचार में अकेले 100 फीसदी आरक्षण हासिल है। इन्हें मौका मिल गया तो राज्य ही क्या देश का खजाना भी खाली कर देंगे। अब तक आरक्षण की आग पर सियासी रोटी पकाकर तेजस्वी का परिवार अपना उल्लू सीधा करता रहा है। जेडीयू नेता ने कहा, ''तेजस्वी जी, आपको यही चिंता सता रही है न कि अब आरक्षण का लाभ अगर आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को मिलेगा तो आपके जातिवादी चूल्हे का क्या होगा? न तो चूल्हा जलेगा और न ही आरक्षण के तवे पर आपकी सियासी रोटी पकेगी। आप बढ़िया गाल बजाते है. आपके यहां तो सिर्फ 'लालू आरक्षण' ही चलता है. जब पूरा बिहार आपके हाथ से निकल गया तो आरक्षण की याद आ रही है. आरक्षण को माई कहने वाले बताये की आरक्षण की हत्या किसने की है? आज आरक्षण के हिमायती बनने वाले बताये कि उनके खानदान के अलावा किसी को उनकी पार्टी में आरक्षण मिला है क्या? आज आरजेडी में जो पद मिला है वो लालू खानदान को विधान परिषद से लेकर राज्यसभा तक में 'लालू आरक्षण' ही चलता रहा है। मण्डल कमीशन की बात करते है और जेपी को भूल जाते हैं। 

संजय सिंह ने कहा कि मंडल कमीशन की सिफारिशों को तो नीतीश कुमार ने सही रूप में जमीन पर उतारा. नीतीश कुमार ने महादलितो की सुविधा के लिए महादलित विकास मिशन की स्थापना की. पिछडे अल्पसंख्यक , महिलाओं यहां तक कि छात्राओं तक को भी आरक्षण के साथ अन्य सुविधाएं दी हैं. वह इंजिनियर के साथ-साथ सोशल इंजीनियरिंग में भी सफल है। जेडीयू नेता ने कहा कि नीतीश कुमार को अगड़ा का समर्थन है तो पिछड़ों का भी उतना ही समर्थन है. नीतीश अपनी शर्तों पर राजनीति करते हैं. इस बात को कई बार हम बता चुके हैं. आरक्षण किसी की जागीर नहीं है कि कोई खत्म कर दे। 

संजय सिंह ने कहा, ''तेजस्वी जी आपके दर्द को हम समझते हैं. आप किस दौर से गुजर रहे हैं. जाहिर सी बात है, जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसा ईमानदार, समझदार, काम करने वाला व्यक्ति हो वो विपक्ष के लिए कोई स्पेस क्यों छोड़ेगा? आपके लिए बिहार में कोई स्पेस नहीं है? कहीं और जाकर आप राजनीति कर सकते हैं. कितनी शर्म की बात है, अपने आप को आप 21वीं सदी का युवा कहते हैं और बात करते हैं धर्म संप्रदाय की. आपको तो अब बिहार के नौजवान नेता कहने में भी शर्म महसूस करेगें। 

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News