RBI Recruitment: नॉन-सीएसजी पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें चेक

RBI Recruitment: नॉन-सीएसजी पदों पर निकली वैकेंसी, यहां करें चेक

SunStarAdmin 27-12-2019

नई दिल्ली : RBI Recruitment: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने नॉन-सीएसजी (RBI Non-CSG Posts)  पदों पर भर्ती की घोषणा की है. कुल वैकेंसी की बात की जाए तो आरबीआई 17 पदों पर भर्ती करेगा. 30 दिसंबर से इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. जिन पदों पर भर्ती की जा रही है उनमें 1 लीगल ऑफिसर, 2 टेक्निकल मैनेजर, 8 असिस्टेंट मैनेजर (राजभाषा), 5 असिस्टेंट मैनेजर (प्रोटोकोल और सिक्यॉरिटी), 1 असिस्टेंट लाइब्रेरियन की वैकेंसी है. आवेदन की प्रक्रिया 30 दिसंबर से 20 जनवरी के बीच चलेगी.

असिस्टेंट लाइब्रेरियन पद के सिवाय बाकी पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 15 फरवरी को आयोजित की जाएगी. परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इस दौरान उम्मीदवारों की योग्यता भी जांची जाएगी. रिक्त पदों के अनुसार ही असिस्टेंट लाइब्रेरियन इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

प्रत्येक पद पर भर्ती के लिए योग्यता और चयन प्रक्रिया अलग-अलग है. उम्मीदवार योग्यता, आयु सीमा और अन्य जानकारी के लिए भर्ती के विज्ञापन  देख सकते हैं. देशभर में 20 परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी.

आवेदन फीस की बात की जाए तो सामान्य श्रेणाी के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए फीस 100 रुपये तय की गई है. आरबीआई कर्मचारी जो इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको फीस नहीं देनी है.

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News