लाॅक डाउन : जैन युवा शक्ति बालोद के सदस्य कर रहे पशुओं और पक्षियों के लिए भोजन की व्यवस्था

लाॅक डाउन : जैन युवा शक्ति बालोद के सदस्य कर रहे पशुओं और पक्षियों के लिए भोजन की व्यवस्था

SunStarAdmin 28-03-2020

अनीश राजपूत, 

बालोद : कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव से देश और राज्य में लाॅक डाउन किया गया है। लोग अपने घरों पर हैं, उनके राशन-पानी की व्यवस्था हो जा रही है, गरीब जरूरतमंदों के लिए सरकार और प्रशासन लगातार इंतजाम कर रही है, लेकिन गांव और शहरों में घुमने वाले निरीह और मूक पशु-पक्षी भूख और प्यास से तड़प रहे हैं। ऐसे में जैन युवा शक्ति बालोद के सदस्य लगातार पिछले कुछ दिनों से लॉकडाउन की स्थिति में लावारिश जीव जंतु की रोटी पानी की व्यवस्था अपने अपने घरों के बाहर टब कोठना एवं चारा रख कर रहे है साथ ही आमजनों को भी प्रेरित कर रहे है कि इनके भूख और प्यास का ख्याल रखे व गाय कुत्ते दिखे तो इन्हें रोटी चांवल अवश्य देवें ।   

  साथ ही आम जनो से भी अपील कर रहे है कि अपने लिए बनने वाले भोजन में से आसपास में नजर आने वाले इन पशुओं और पक्षियों के लिए भी भोजन की व्यवस्था करें, ताकि भूख की वजह से तड़पकर इनकी मौत न हो जाए। 

जैन युवा शक्ति के सदस्यों ने कहा कि सभी लोग अपने घर के बाहर पानी का टब,कोठना व रोटी चांवल अवश्य रखे ताकि इससे इनकी भूख को मिटाने का इंतजाम हो पाए कोई बेजुबान जीव जन्तु इस लॉकडाउन में भूखे न रहे । और इसके साथ ही अपने छत पर भी मट्टी के बर्तन पर पानी एवं चांवल रखने की अपील की । और कहा कि यदि इस कार्य मे हमारी सहयोग की आवश्यकता हो तो हमे सूचित करें ।

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News