CAA, NRC के विरोध में जामिया समन्वय समिति ने संसद तक निकाला मार्च

CAA, NRC के विरोध में जामिया समन्वय समिति ने संसद तक निकाला मार्च

SunStarAdmin 10-02-2020

नई दिल्ली : जामिया ने एक बार फिर सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च निकाला है। इस बार ये प्रोटेस्ट मार्च  जामिया समन्वय समिति की तरफ से निकाला गया है। जामिया समन्वय समिति ने सोमवार को सीएए, एनसीआर और एनपीआर के खिलाफ संसद तक  विरोध मार्च निकाला है। हालांकि बताया जा रहा है कि ये मार्च संसद तक नहीं पहुंच पाएगा। 

बता दें, इससे पहले बताया जा रहा था कि राष्ट्रीय राजधानी के मंडी हाउस इलाके में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध मार्च करने के लिए महिलाओं और छात्रों सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी वहां एकत्रित हुए हैं। पुलिस ने बताया कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों को मार्च की अनुमति नहीं दी है. वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनके पास अनुमति है और वे जंतर-मंतर तक मार्च करेंगे. ‘वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया ने प्रदर्शन का आह्वान किया था. ‘वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया’ के राष्ट्रीय सचिव सिराज तालिब ने कहा,  हम सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारे पास अनुमति हैं. मैंने पुलिस से बात की है और हम जंतर-मंतर की ओर मार्च कर रहे हैं। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। 

बता दें, इससे पहले खबर आई थी कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया  में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की ओर कुछ लोगों ने घुसने का प्रयास किया था। आपको बता दें कि ये लोग गोली मारो... का विवादित नारा लगाते हुए जामिया प्रदर्शनकारियों के धरना स्थल पर पहुंचे थे. इन लोगों के वहां पहुंचने के बाद जामिया का माहौल एक बार फिर से गरम हो गया था. जामिया के गेट नंबर पांच के पास पहुंची इस भीड़ ने जामिया में धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि जामिया में उग्र भीड़ में जुटे लोगों के धरना प्रदर्शन स्थल तक पहुंचने से रोका और इस भीड़ को समझाने की कोशिश की। 

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News