पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन सरकार पर बोला हमला, कहा - दिल्ली के मातोश्री से नियंत्रित होगी महाराष्ट्र सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन सरकार पर बोला हमला, कहा - दिल्ली के मातोश्री से नियंत्रित होगी महाराष्ट्र सरकार

SunStarAdmin 02-01-2020

पालघर : पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को महाराष्ट्र के गठबंधन सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार मुंबई के मातोश्री से नहीं, बल्कि दिल्ली के मातोश्री से नियंत्रित होगी. फडणवीस की इस टिप्पणी को स्पष्ट रूप से कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर चुटकी के रूप में देखा जा रहा है. पालघर जिला परिषद के चुनाव अभियान के दौरान फडणवीस ने मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार मुंबई के उपनगर में स्थित उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री से नहीं, बल्कि दिल्ली के मातोश्री से नियंत्रित होगी। 

फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस बयान पर भी तंज कसा कि उन्होंने अपने दिवंगत पिता बाला साहेब ठाकरे से वादा किया था कि वो शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाएंगे. उन्होंने कहा, अगर बाल ठाकरे को पता चलेगा कि चुनाव के बाद शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ चली गई है, तो वो स्वर्ग में रो रहे होंगे. उन्होंने शिवसेना पर जनादेश के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया. फडणवीस ने लोगों से उद्धव ठाकरे नीत पार्टी को आगामी पालघर जिला परिषद चुनाव में करारा जवाब देने की अपील की। 

बीजेपी नेता ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवसेना ने हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर को अपशब्द कहने वालों के साथ समझौता कर लिया. उन्होंने पूछा कि अंदरूनी कलह वाली उद्धव ठाकरे नीत सरकार कितने दिन चलेगी? फडणवीस ने आरोप लगाया कि शिवसेना ने न सिर्फ जनादेश के साथ विश्वासघात किया, बल्कि चुनाव पूर्व सहयोगी बीजेपी के साथ भी विश्वासघात किया है. बता दें कि दोनों पार्टियों (बीजेपी-शिवसेना) ने विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था। 

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News