औरंगाबाद में दलित महिला को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया

औरंगाबाद में दलित महिला को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया

SunStarAdmin 05-02-2020

औरंगाबाद : महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक महिला ने जब एक व्यक्ति को अपने घर में घुसने से रोका तो उसने महिला को केरोसिन डाल कर आग के हवाले कर दिया. यह घटना रविवार आधी रात को सिल्लोड तहसील के अंधारी गांव में हुई. 50 साल की दलित महिला करीब 95 प्रतिशत तक झुलस गई, उसे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वह जिंदगी से जंग लड़ रही है। अस्पताल अधिकारियों ने बताया कि महिला की हालत गंभीर है। 

सिल्लोड (ग्रामीण) पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी संतोष मोहिते (50) इसी गांव का रहने वाला है और उसे मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. महिला विवाहित है और उसकी दो बेटियां हैं तथा वह अपने घर में अकेले रहती है. मोहिते ने रविवार दोपहर को 11 बजे घर में घुसने की कोशिश की. इसके पीछे की उसकी मंशा का अभी पता नहीं चला है. पुलिस ने बताया, जब महिला ने उसे रोकने की कोशिश की तो मोहिते जबरन उसके घर में घुस गया, उसने वहां रखा केरोसिन महिला पर डाल दिया और उसे आग लगा दी। 

आरोपी ने आग लगाने के बाद बाहर से दरवाजा बंद कर दिया और भाग गया. महिला की चीखने की आवाज सुनने पर पास ही में रहने वाले उसके कुछ रिश्तेदार दौड़कर आए और उसे एक स्थानीय अस्पताल लेकर गए जहां से उसे औरंगाबाद शहर के सरकारी घाटी अस्पताल भेज दिया गया है। 

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक सुरेश हरबडे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उसकी हालत गंभीर है. वह 95 फीसदी तक झुलस गई है. वह अभी ऑक्सिजन सहयोग प्रणाली पर है. इस बीच, आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 323, 452 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि उस पर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) कानून के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. ऐसी ही एक घटना में सोमवार को वर्धा जिले में एक व्यक्ति ने 25 वर्षीय कॉलेज शिक्षिका को आग लगा दी. व्यक्ति काफी वक्त से महिला का पीछा कर रहा था। 

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News