कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा पर पांच करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा पर पांच करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

SunStarAdmin 05-01-2020

मुंबई : बॉलीवुड के जानेमाने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्म स्ट्रीड डांसर को लेकर चर्चा में हैं। रेमो डिसूजा के एक पुराने मित्र ने उनके खिलाफ पांच करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था जिसे लेकर उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। रेमो डिसूजा ने गुरुवार को रात पुलिस के सामने पेश होकर अपना पासपोर्ट जमा करा दिया है। गाजियाबाद पुलिस ने रेमो से 25-25 हजार रुपये मुचलके के दो जमानती बांड भी भरवाये हैं। 

बता दें कि 5 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में फरार चल रहे रेमो डिसूजा के खिलाफ पिछले साल जिला अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किये थे। अब रेमो को अदालत की अगली तारीख पर यहां उपस्थित होकर अपना पक्ष रखना होगा। रेमो डिसूजा ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उस आदेश के बाद अपना पासपोर्ट जमा कराया है जिसमें उन्हें अंतरिम जमानत देते हुए अदालत ने देश न छोड़ने के आदेश दिए थे। सिहानी गेट थाना पुलिस ने बताया कि रेमो डिसूजा ने गुरुवार की रात करीब सवा दस बजे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास पर पहुंचे थे। 

रेमो ने पुलिस के समक्ष अपना पासपोर्ट पेश किया और गुहार लगाई कि उन्हें विदेश जाने की अनुमति दी जाये, लेकिन जांच अधिकारी अशोक उपाध्याय ने यह कहते हुए साफ मना कर दिया कि वह देश नहीं छोड़ सकते। क्या है मामला ? रेमो डिसूजा ने गाजियाबाद के रहनेवाले सत्येंद्र त्यागी के साथ मिलकर साल 2013 में एक फिल्म बनाई थी। अमर मस्ट डाई नामक इस फिल्म के निर्माण में लगभग पांच करोड़ का खर्च आया था. फिल्म में जरीन खान ने अभिनय किया था। 

फिल्म में पैसा रेमो ने अपने मित्र सत्येंद्र त्यागी से लगवाया था. साथ ही यह वादा किया था कि एक साल बाद पूरा पैसा दोगुना करके वापस कर देंगे. लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद उन्होंने सत्येंद्र के पैसे वापस नहीं किये. जिसके बाद सत्येंद्र ने सिहानी गेट पुलिस थाना में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। 

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News