भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे से पहले तगड़ा झटका, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट में फेल

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे से पहले तगड़ा झटका, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट में फेल

SunStarAdmin 12-01-2020

नई दिल्ली : भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे से पहले तगड़ा झटका लगा है. टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं. लोउर इंजरी के चलते पांड्या पिछले कई महीनों से टीम से बाहर चल रहे हैं. टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरे के ऐलान आज किया जाएगा। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 24 जनवरी से शुरु होने जा रही है। जिसमें दोनों टीमें पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेंगी. वहीं इस दौरे से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है। दरअसल टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि लोअर इंजरी से जूझ रहे पांड्या को चोट से उभरने में समय लगेगा। 

हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद विजय शंकर को उनकी जगह टीम ए चुना गया है। अगले साल टी-20 वर्ल्डकप भी है तो सलेक्टर्स की उसे भी ध्यान में रखकर टीम का चयन करना होगा. बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम को पांच गेंदबाजी की भी जरुरत है. पांड्या बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी के लिए भी अच्छा विकल्प साबित होते हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं को दोनों पहलू ध्यान में रखने होंगे। 

बड़ा सवाल ये है कि क्या वनडे और टी-20 टीम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। क्रिकेट पंडितों का ये भी मानना है कि टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी रह चुके आजिंक्या रहाणे भी टीम में वापसी कर सकते हैं. वहीं शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर बैटिंग करने का मौका मिल सकता है. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो बुमराह, शमी, ईशांत और उमेश यादव के साथ किसी नए चेहरे को मौका देंगे या फिर एक स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जाएगा।

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News