कुछ ऐसे आदत से मजबूर Javed Miandad ने CAA को लेकर भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

कुछ ऐसे आदत से मजबूर Javed Miandad ने CAA को लेकर भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

SunStarAdmin 27-12-2019

कराची:जावेद मियांदाद (Javed Miandad) को तो आप जातने ही हैं..!! कितने बुद्धिमान हैं, पूरी दुनिया वाकिफ है! ज्यादा दिन पहले की बात नहीं है, जब ये भाई साहब बॉर्डर पर तलवार लहराते दिखाई पड़े थे. भारत के खिलाफ गाहे-बेगाहे जहर उगलते रहते हैं. और अब एक बार फिर से आदत से मजबूर जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने फिर से भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला है!  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आईसीसी से भारत का दौरा करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर बस पर फायरिंग की घटना के बाद से करीब दस साल बाद हाल ही में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा किया था. मतलब दस साल दुनिया की कोई भी टीम पाकिस्तान खेलने नहीं आयी. और अब जब अपने घर पर पाकिस्तान ने 1-0 से सीरीज जीत ली, तो जावेद मियादांद की लंबे से खामोश पड़ी जुबान ने फिर से आग उगलना शुरू कर दिया. जावेद मियांदाद के जहर उगलने का का  कारण भी सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) बना है. 

जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान की एक निजी वेबसाइट से बातचीत में कहा कि लोगों को यह देखना चाहिए कि भारत में क्या चल रहा है. मैं आईसीसी से इस तरह के हालात का बायकॉट करने का आह्वान करता हूं. जावेद बोले कि पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत भी मानवाधिकारों को लेकर एक सुरक्षित देश नहीं है. हम सभी खिलाड़ियों को आगे आना चाहिए और आलोचना करनी चाहिए.  पूरा विश्व देख रहा और बातें कर रहा है कि भारत में यह क्या हो रहा है. मैं पाकिस्तान की तरफ से बोल रहा हूं कि भारत के साथ हर तरह के खेल रिश्ते खत्म कर लेने चाहिए. सभी देशों को भारत के खिलाफ कार्रवायी करनी चाहिए. 

मियांदाद बोले कि हमने यह साबित किया है कि पाकिस्तान पूरी तरह से सुरक्षित है. अगर कोई हमारे यहां नहीं आ रहा है, तो उसे साबित करना चाहिए कि पाकिस्तान खेलने के लिए असुरक्षित जगह है. वर्तमान हालात में तो पाकिस्तान के मुकाबले भारत में ज्यादा खतरा है. वैसे मियादांद वर्तमान हालात को लेकर आलोचना करने वाले इकलौते पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं है. उनसे पहले पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी ने भी भारत के खिलाफ इसम मुद्दे को लेकर जहर उगला था. 

Share This News On Social Media

Facebook Comments

Related News