जल्द ही लांच होगा दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए खासियत

जल्द ही लांच होगा दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए खासियत

नई दिल्ली : नोकिया दुनिया का पहला पांच कैमरे वाला स्मार्टफोन ला रहा है। इस स्मार्टफोन को अगले साल जनवरी में पेश किया जाएगा। फोन के बैक में पांच कैमरे होंगे। यह फोन पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में बना हुआ है। इसे लेकर कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी हैं। कुछ ही दिन पहले इस नोकिया 9 Pureview स्मार्टफोन के रेंडर केस लीक हुआ है। ऑनलाइन स्पॉट हुए रेंडर केस में इस फोन को लेकर जानकारी दी गई है।

Nokia 9 PureView में होगा खास

Nokia 9 PureView के रियर में पेंटा कैमरा सेटअप होगा। कहने का मतलब है कि फोन के बैक में 5 कैमरे होंगे। इस स्मार्टफोन में दो कैमरे 12-12 मेगापिक्सल और दो कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे। जबकि पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा।

इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। Nokia 9 PureView में 6 इंच की डिस्प्ले होगी। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जा सकता है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फोन की कीमत 4,799 युआन (करीब 50,600 रुपये) हो सकती है। फोन में 4,150mAh की बैटरी दी जा सकती है।


Share it
Top