Instagram फोटो शेयरिंग ऐप बन जाएगा शॉपिंग ऐप, जानिए कैसे

Instagram फोटो शेयरिंग ऐप बन जाएगा शॉपिंग ऐप, जानिए कैसे

इंस्टाग्राम का क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. इसके बढ़ते इस्तेमाल के साथ कई कंपनियों ने अब इसपर विज्ञापन देना शुरू कर दिया है. इंस्टाग्राम इसी के लिए एक फीचर पर काम कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर से विज्ञापन में दिखने वाले प्रोडक्ट को सीधे खरीदा जा सकता है. मुमकिन है कि इस फीचर का इस्तेमाल 2019 तक होने लगेगा.

LiveMint की रिपोर्ट के मुताबिक, यू़जर्स अपने पसंद के प्रोडक्ट खरीदने के लिए इंस्टाग्राम पर पेमेंट कर सकेंगे. फिलहाल, 'शॉपिंग ऑन इंस्टाग्राम' फीचर यूजर को पेमेंट करने के लिए उस प्रोडक्ट को बेचने वाली कंपनी की वेबसाइट पर ले जाता है. इस नए फीचर को इंस्टाग्राम भारत और विदेश में शुरू करने वाला है. बिजनेस एकाउंट के लिए यह फीचर अगले साल भारत में आएगा.

इस फीचर से इंस्टाग्राम पर शॉपिंग करने के लिए ऐप से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी. इसमें विज्ञापन देने वाले ब्रांड्स अपने प्रोडक्ट की जानकारी देंगे और कीमत बताएंगे. इसके साथ में एक शॉप बटन होगा जिस पर क्लिक करके खरीदारी कर सकते हैं.

प्रोडक्ट के बारे में और जानकारी के लिए उसकी फोटो पर क्लिक करके देख सकते हैं. साथ ही इंस्टाग्राम उस वेबसाइट का लिंक भी देगा ताकि आप बाद में भी आप आराम से देख सकें.

कुछ समय पहले यह भी सुनने का मिला था कि इंस्टाग्राम शॉपिंग के लिए एक अलग से ऐप बना रहा है. खबर के मुताबिक इस ऐप का नाम IG Shopping होगा. लेकिन अब इंस्टाग्राम एक नई ऐप बनाने के बजाए इसे एक फीचर बना कर अपनी इसी ऐप में जोड़ रहा है.

Share it
Top