फेसबुक Messenger पर आ रहा है डार्क मोड, जानें कैसे करे यूज़

फेसबुक Messenger पर आ रहा है डार्क मोड, जानें कैसे   करे यूज़

नई दिल्ली : सोशल मीडिया Facebook अपनी मैसेजिंग ऐप Messenger पर जल्द ही Dark Mode पेश करने की तैयारी में है। इस फीचर के तहत Messenger ऐप के बैकग्राउंड को डार्क किया जा सकेगा। इससे फोन की बैटरी भी कम खर्च होगी। आपको बता दें कि ब्राइट बैकग्राउंड ज्यादा बैटरी खर्च करता है। इस फीचर को फिलहाल कुछ देशों में टेस्ट किया जा रहा है। ऐप एक्सपर्ट जेन मानचुन वॉन्ग ने बताया कि Messenger पर इस ऐप को टेस्ट करना शुरू किया जा चुका है। लेकिन केवल कुछ ही देशों में। इसे हर जगह उपलब्ध नहीं कराया गया है और Facebook ने ऐप के अंदर Work in Progress की जानकारी दी है।

जानें इस फीचर के बारे में

इस फीचर के तहत यूजर्स ऐप के बैकग्राउंड को ब्लैक यानी डार्क कर पाएंगे। जब यूजर डार्क मोड ऑन करेंगे तो ऐप का टेक्सट व्हाइट हो जाएगा। लेकिन ध्यान रहे कि Messenger में जो शब्द या चीजें रंगीन एलिमेंट्स में दी गई हैं उनमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। वॉन्ग ने इस फीचर को एक्टिवेट किया है औप इसका ट्विट भी शेयर किया है। जब उन्होंने इसे इस्तेमाल किया तो बैकग्राउंड व्हाइट से ब्लैक हो गया।

जानें कैसे करें यूज़

वॉन्ग ने बताया कि इस मोड को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को Messenger ऐप के Me Section में जाना होगा। यहां एक टॉगल दिया गया होगा। इससे आप इस मोड को इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको बता दें यह अभी टेस्टिंग फेज में है। फेसबुक का कहना है कि सभी टेस्टिंग प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद इस फीचर को ग्लोबली रिलीज कर दिया जाएगा।

Share it
Top