यूपी: आठ जिलों के एसपी समेत 64 आईपीएस अफसरों का तबादला

यूपी: आठ जिलों के एसपी समेत 64 आईपीएस अफसरों का तबादला

लखनऊ : प्रदेश सरकार ने साल 2019 के छठवें दिन 64 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं. एडीजी से लेकर कई जिलों के कप्तान बदल दिए गए हैं. वहीं प्रमोशन के बाद भी कई अफसरों को नई तैनाती नहीं मिल पाई है. एडीजी से आईजी स्तर के 16, डीआईजी स्तर के 32 और एसएसपी स्तर के 16 अफसरों के तबादले किए गए हैं.

इस तबादला सूची में बीके सिंह को एडीजी पीएसी बनाया गया है, तो वहीं सुजीत पांडे को हटाकर एस के भगत लखनऊ रेंज के नए आईजी बनाए गए. रमित शर्मा मुरादाबाद रेंज के आईजी बनाए गए हैं. लंबे समय से डायल 100 में तैनात एडीजी आदित्य मिश्रा को सीबीसीआईडी भेजा गया है. वहीं आदित्य मिश्रा की जगह एडीजी हुए डीके ठाकुर एडीजी 100 बने हैं.

डीआईजी से आईजी बने 5 आईपीएस अफसरों वही तैनाती मिली है सिर्फ पदनाम बदला है. 32 डीआईजी स्तर के अफसरों की सूची में भी उन्नाव, जौनपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बस्ती में प्रमोशन से डीआईजी बने अफसरों को ही तैनात रखा गया है. लखनऊ में एसपी रैंक में सबसे जूनियर अफसर की तैनाती है तो वहीं उन्नाव जौनपुर, बस्ती, में प्रमोशन के बाद डीआईजी बने अफसर कप्तानी करेंगे.

एसएसपी स्तर के अफसरों के तबादले में वैभव कृष्ण एसएसपी नोएडा बनाए गए हैं. वही शामली से नोएडा पहुंचे अजय पाल शर्मा को पुलिस मुख्यालय प्रयागराज भेजा गया है. दूसरे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट एसएसपी अलीगढ़ अजय साहनी को पीएसी भेजा गया है. आकाश कुलहरी को अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया गया है. उत्तर प्रदेश में आईपीएस अफसरों की है यह बड़ी तबादला सूची है, लेकिन इस तबादला सूची में कई अफसर प्रमोशन के बाद भी अपनी पुरानी कुर्सी पर काबिज है.

Share it
Top