TRAIN ACCIEDENT: बिहार में सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, कई ट्रेनों के रूट बदले

TRAIN ACCIEDENT: बिहार में सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, कई ट्रेनों के रूट बदले

वैशाली: किशनगंज से दिल्ली जा रही सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गई. इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल ट्रेन के अंदर और लोगों के फंसे होने की संभावना है. राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं, कई ट्रेनों के रूट डाइवर्ट किए गए हैं.

बता दें कि ट्रेन बिहार के जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार आ रही थी. यह हादसा हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के महनार और सहदोई स्टेशन के बीच हुआ है. इस हादसे में एक जनरल कोच, एक एसी कोच बी-3, तीन स्लीपर कोच- एस-8, एस-9, एस-10 के अलावा चार अन्य बोगियां पटरी से उतरी गईं हैं.

सुबह 4 बजे हुआ हादसा

ये हादसा हाजीपुर के पास रविवार सुबह 4 बजे हुआ. सूचना पर सोनपुर से राहत व बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है. खबर लिखे जाने तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल हादसे की जानकारी मिलते ही सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. वहीं, हादसे के बाद इस रूट पर सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया. वहीं मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों पटना-मोकामा-बरौनी जंक्शन के रास्ते डायवर्ट किया गया है.

रेल मंत्री ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इधर, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस हादसे पर दुख जताया है. वहीं, मामले पर एक्शन लेते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. रेल मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वैशाली के सहदेई बुजुर्ग स्टेशन पर सीमांचल एस्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. इसको लेकर सोनपुर, हाजीपुर और बरौनी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

हेल्पलाइन नंबर:

सोनपुर- 06158221645

हाजीपुर- 06224272230

बरौनी- 06279232222

Share it
Top