आज उत्तराखंड मना रहा राज्य स्थापना दिवस

आज उत्तराखंड मना रहा राज्य स्थापना दिवस

देहरादून । राज्य गठन के 18 साल पूरे होने पर उत्तराखंड में राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। विभिन्न जनपदों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं राजधानी में पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही सरस मेला भी आयोजित किया जाएगा।

राजधानी स्थित पुलिस लाइन में सुबह रैतिक परेड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सलामी ली। इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ ही सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे। दोपहर को परेड मैदान में सीएम सरस मेले का उद्घाटन करेंगे। शाम को नगर निगम में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

राष्ट्रपति ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्यूटर पर उत्तराखंड स्थापना दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को बधाई के साथ ही शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्यूट किया कि मेरी कामना है कि यह राज्य, आने वाले वर्षों में निरंतर समृद्ध और विकसित होता रहे।

विकास के पथ पर आगे बढ़े उत्तराखंडः मोदी

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्यूटर पर ट्विट किया कि- देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। प्रकृति, प्रगति और समृद्ध संस्कृति की अनमोल संगम-स्थली यह प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर नए कीर्तिमान स्थापित करे।

Share it
Top