गरज के बरसा बदरा, बदले मौसम ने बढ़ा दी सर्दी

गरज के बरसा बदरा, बदले मौसम ने बढ़ा दी सर्दी

शमशुद्दीन अंसारी
कालागढ़: मौसम के करवट लेते ही जाती सर्दी एक बार फिर लोट आई है। सोमवार दोपहर के बाद से कालागढ में मौसम ने बदलना शुरू किया। 4 बजते ही पूरे कालागढ और आस-पास के इलाकों में अचानक अंधेरा छा गया। विजीबिलिटी इतना कम थी कि लोगों को दिन में ही लाइटे जलानी पड़ी।
मौसम इतना बदला कि देखते ही देखते गरज के साथ बारिश होने लगी। पूरी रात बिजली कड़कती रही और रुक-रुक कर बारिश हो ती रही। बारिश से राहत लोगों को मंगलवार को भी नहीं मिली। बारिश के कारण किसान से लेकर आम नागरिक सभी मंगलवार दोपहर तक घरों में सिमटे रहे।
किसानों के लिए यह बारिश एक तरह से वरदान बनकर आई। गन्ना किसान सिराजुद्दीन अंसारी ने कहा कि इस बारिश से थोड़ा राहत मिली है। गन्ने की फसल को पानी लगाना था जिसपर कम से कम तीन हजार का खर्च आता। जिससे अब राहत मिल गई है। गेहूँ की फसल के लिए यह बारिश बहुत ही लाभदायक है। इस बारिश से गेहूँ की फसल अब बहुत अच्छी होगी एसा कहना किसान सुरेन्द्र, कृष्णा, प्रेम, रामबीर और आसिफ अंसारी का।
इस बारिश से हालाकि सर्दी एक बार फिर लौट आएगी जिससे छोटे बच्चों और बड़ो को थोड़ा परेशानी जरूर होगी। लोगों का मानना है कि जाती सर्दी थोड़ा परेशान करती है।

Share it
Top