पूर्व मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर सर्किट हाउस में, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ रही भीड़

पूर्व मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर सर्किट हाउस में, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ रही भीड़

उत्तराखंड । उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का पार्थिव शरीर काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में अंतिम दर्शन के लिए रख दिया गया है। सुबह नौ से लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई। डीएम समेत जिला प्रशासन की पूरी टीम मौके पर मौजूद है। दोपहर तक अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर रखा रहेगा, इसके बाद अंतिम यात्रा निकालकर चित्रशिला घाट रानीबाग में राजकीय सम्‍मन के साथ अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।


दोपहर में पहुंचेंगे सीएम रावत

पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कैबिनेट मंत्रियों के दोपहर तक पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं व तमाम प्रमुख हस्तियों के मौजूद रहने की संभावना है।जिलाधिकारी वीके सुमन ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दोपहर 12:25 बजे गौलापार हेलीपेड पहुंचेंगे। वहां से कार से 12:40 बजे सर्किट हाउस आएंगे और अंतिम यात्रा में शामिल होंगे। 2:30 बजे चित्रशिला घाट में एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद देहरादून के लिए रवाना होंगे। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री, सांसद व विधायक मौजूद रहेंगे। पूर्व सीएम व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत भी राजनेता एनडी तिवारी की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे।

तीन जगहों का हुआ था निरीक्षण

पूर्व सीएम के अंतिम दर्शन को लेकर प्रशासन व पुलिस ने तीन जगहों का निरीक्षण किया। इसमें सर्किट हाउस, नैनीताल रोड स्थित इंस्प्रेशन स्कूल व एमबी इंटर कॉलेज का खेल मैदान था। हालांकि भारी संख्या में लोगों के उमडऩे की वजह से सर्किट हाउस में स्थिति नियंत्रण करना अन्य जगहों की अपेक्षा आसान है। लिहाजा देर शाम यही जगह फाइनल की गई।

एलइडी पर चल रहा है विकास पुरुष का यात्रा वृतांत

अंतिम दर्शन के लिए जहां सर्किंट हाउस पर श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है वहीं देश भक्ति के गीतों से माहौल भक्तिमय बना हुआ है। इसके साथ ही एलईडी पर विकास पुरुष का यात्रा वृतांत भी दिखाया जा रहा है।



Share it
Top