MP में BJP को बड़ा झटका, भाजपा के इन नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

MP में BJP को बड़ा झटका,  भाजपा के इन नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

मध्य प्रदेश : भोपाल में भाजपा के मौजूदा विधायक संजय शर्मा और पूर्व विधायक कमलापत आर्य सहित किरार समाज के नेता गुलाब सिंह किरार ने आज कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर लिया। भाजपा के इन नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में मंगलवार को पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। राहुल गांधी मध्य प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा के तहत मालवा-निमांड इलाके के दौरे पर हैं।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह राहुल गांधी इंदौर में थे, जहां नरसिंहपुर के तेंदूखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक संजय शर्मा, चंबल क्षेत्र के अनुसूचित जाति वगज़् के नेता कमलापत आर्य और किरार समाज के नेता गुलाब सिंह किरार ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली. राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच दल-बदल का दौर जारी है। बीते दिनों आप नेता नेहा बग्गा भाजपा में शामिल हुईं थी, और कई भाजपा नेता कांग्रेस के खेमे में शामिल हुए थे।

वहीं मध्यप्रदेश दौरे पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने खिलाफ भाजपा के फैंसी ड्रेस हिंदूवाद के आरोप पर पलटवार करते हुए खुद को राष्ट्रवादी नेता बताया और मंगलवार को कहा कि उन्हें मंदिर जाने के लिये भाजपा के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, उन्होंने जोर देकर यह भी कहा कि वह हिंदूवादी नेता नहीं, बल्कि हर धर्म और हर वर्ग के नेता हैं। राहुल ने यहां चुनिंदा संपादकों और पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह किसी मंदिर में दर्शन के वक्त संबंधित देवस्थान की परंपरा के मुताबिक वस्त्र पहनते हैं, तो भाजपा इस पर खामोश रहती है।


Share it
Top