Rajasthan Assembly Elections 2018: मतदान केंद्र की जगह महिला अधिकारी घर ले गई EVM

Rajasthan Assembly Elections 2018: मतदान केंद्र की जगह महिला अधिकारी घर ले गई EVM

जयपुर : राजस्थान में मतदान जारी है, लेकिन मतदान खत्म होने से पहले एक वीडियो सामने आया है। तस्वीर में दिख रहा है कि एक महिला मतदान अधिकारी राजस्थान की पाली विधानसभा से ईवीएम मशीन अपने घर ले आई थी। इसके बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

इसके बाद कांग्रेस ने ईवीएम की सुरक्षा पर भी सवाल उठाया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की है। पाली में चुनाव अधिकारी को ईवीएम मशीन मतदान केंद्र पर लेकर जानी थी, लेकिन वो उसे अपने घर ले गई थी। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव अधिकारी बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानचंद पारिख की पड़ोसी हैं। कांग्रेस ने इसे गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा कि ईवीएम की सुरक्षा पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए।

इससे पहले मध्य प्रदेश के चुनाव संपन्न होने के बाद रीवा की कलेक्टर ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर ऐसा बयान दे दिया था जिससे हड़कंप मच गया है।उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों से कहा था कि यदि ईवीएम के पास कोई आता है तो उसे गोली मार देना।इतना ही नहीं कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कहा था कि यह चुनाव मेरे लिए मामूली है, इस फिजूल के चक्कर में अपनी 25 साल की साख (छवि) खराब नहीं करूंगी। मुझे आगे प्रिंसिपल सेकेट्री, चीफ सेकेट्री बनना है। यह निर्वाचन मेरे लिए कुछ नहीं है।


Share it
Top