कालागढ़ पहुंच कर पीएम मोदी ने किया डैम का भ्रमण

कालागढ़ पहुंच कर पीएम मोदी ने किया डैम का भ्रमण

शमशुद्दीन अंसारी
कालागढ: बारिश हवा खराब मौसम की बाधा को पारकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 फरवरी को देरी से ही सही कालागढ पहुंच गए। पीएम को कालागढ में देखकर स्थानीय नागरिकों ने खुशी का इजहार किया। नरेन्द्र मोदी वायुसेना के MI हैलीकाप्टर से भिक्कावाला के सेंट मेरीस इंटर कालेज मे बने हैलीपैड पर पहुंचे। पीएम के हैलीपैड पर उतरने के बाद वहां मौजूद एसपीजी व वायुसेना के अधिकारियो ने उनका का अभिभावदन किया।
प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए बिजनौर के जिला अधिकारी अटल कुमार राय, वायुसेना के जवान, एसपीजी के अधिकारी, भिक्कावाला सेंट मेरीस इंटर कालेज के प्रबंधक , प्रधनाचार्या, अध्यापक, उत्तराखंड के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
कड़ी सुरक्षा के बीच स्कूल के मैदान से कार में सवार होकर प्रधानमंत्री भिक्कावाला मार्ग से होकर कालागढ पहुंचे। वहां से सुरक्षा बैरियर एक से उनका काफिला रामगंगा बांध पहुंचा। रामगंगा बांध से वह रामगंगा सरोवर मे पहुचे। जहां से मोटर बोट से वह ढिकाला के लिए रवना हो गए। हैलीपैड से राज्य सभा सदस्य अनिल बलूनी उनके साथ रहे।
रामगंगा बांध की इं​जीनियरिंग को देखते हुए रामगंगा नदी की घाटी के सुंदर दृश्यो से पीएम भाव विभोर हो गए। विश्व प्रसिद्ध जिम कार्बेट पार्क की प्राकृतिक छटाओ व वन्यजवो के बीच से होकर उन्होंने कार्बेट पार्क का भ्रमण किया।
पीएम के काफिले को अपने घरो के सामने से गुजरते देख कालागढ के नागरिक काफी खुश हुए। कालागढ निवासी शीबा अंसारी, मुस्कान धारियावाल, फय्याज अंसारी, विनोद, अशोक, निरंजन, आसिफ ने कहा कि पीएम को इतना करीब से देखा यह काफी खुशी की बात है।

Share it
Top