सरकार की कर्मचारियों की विरोधी नीतियों के विरुद्ध एनएचएम कर्मचारियों ने करवाया मुंडन

सरकार की कर्मचारियों की विरोधी नीतियों के विरुद्ध एनएचएम कर्मचारियों ने करवाया मुंडन

एस पी भाटिया/विशेष संवाददाता

अंबाला। आज एनएचएम कर्मचारी संघ द्वारा सातवें दिन भी हड़ताल जारी रखी गई। आज के इस आंदोलन की अध्यक्षता अंबाला जिला उपप्रधान अनीता खन्ना द्वारा की गई। उप प्रधान ने उपस्थित कर्मचारी वर्ग को बताया कि आज रोष स्वरुप पुरे हरियाणा में NHM कर्मचारियों ने मुंडन करवाये व् प्रदर्शन किया कि उनके सिर पर सरकार नाम की कोई चीज नहीं है।



NHM कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य महासचिव श्री हरिराज जी जिला अंबाला में कर्मचारियों का प्रोत्साहन करने के लिए पहुंचे। जिला सिरसा से विक्रम सोनी जी श्री नरेश कुमार जी एनएचएम कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंचे। जिला अंबाला में हरी राज जी तथा श्री तरनदीप जी श्री अमित जिला टीबीअस्पताल से श्री विनोद आरटीएस अंबाला से साथियों ने मुंडन करवाए। रोष प्रकट करते हुए जिला प्रधान जी द्वारा कर्मचारियों को संबोधित किया गया कि सरकार द्वारा आज तक उनकी मुख्य मांग सेवा सुरक्षा को लागू नहीं किया गया है जिसके विरोध स्वरूप आज जिला अंबाला के चार कर्मचारियों ने मुंडन करवा कर रोष प्रकट किया। हरियाणा प्रदेश के जिला झज्जर से श्रीमती मंजू रेखा जी ने भी जिला झज्जर में मुंडन करवाया सरकार के प्रति रोष प्रकट किया । अंबाला कांग्रेस पार्टी के श्रीमती चित्रा सरर्वारा जी ने आंदोलन मंच पर आकर बताया कि एनएचएम कर्मचारियों की सेवा सुरक्षा की मांग बिल्कुल जायज है और सरकार यदि चाहे तो इसे लागू करना कोई बड़ी बात नहीं है और नीयत ठीक हो तो सब कुछ हो सकता है। 1998 से लगातार चल रहा मिशन एनएचएम इतना लंबा ठेका कैसे हो सकता है । सभी एनएचएम कर्मियों में सरकार को लेकर बेहद रोष दिखा। जिला प्रधान तरंदीप ने धरना कर्मियों को संबोधित करते हुए बताया कि जिला अंबाला स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित है। रेफरल ट्रांसपोर्ट पूरी तरह ठप हो चुकी है। जिला जनरल सेक्रेटरी हरिंदर ने बताया कि एनएचएम को सेवा सुरक्षा देना जो कि एक कागजी कार्यवाही है, सरकार चाहे तो इसे कुछ ही पलों में घोषित कर सकती हैं। NHM कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा मिशन निदेशक महोदय द्वारा बुलाई गई मीटिंग में भाग लिया गया। हरियाणा प्रदेश के एनएचएम कर्मचारियों की नजरें आज इस वार्ता के निर्णय पर लगी हुई है यदि वार्ता सफल नहीं हुई तो हड़ताल को जारी रखा जाएगा।



आज के धरना प्रदर्शन में जिला कार्यक्रम अधिकारी कविता, डैम कुणाल, डीएमइओ मनोज, जिला स्कूल हेल्थ से डॉ अरविंद शर्मा डॉक्टर अमृतपाल सिंह डॉक्टर नीतीश डॉक्टर संदीप आरटीएस के प्रधान श्री लाल चंद जी उपप्रधान श्री निर्मल जी जिला मीडिया प्रभारी विजय शर्मा ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

Share it
Top