MP में बीजेपी को बड़ा झटका, CM शिवराज सिंह के साले ने थामा कांग्रेस का हाथ

MP में बीजेपी को बड़ा झटका, CM शिवराज सिंह के साले ने थामा कांग्रेस का हाथ

मध्यप्रदेश : भाजपा और सीएम शिवराज सिंह चौहान को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह के भाई संजय सिंह मसानी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। वो बालाघाट से चुनाव की तैयारियां कर रहे थे। भाजपा ने यहां से विधायक योगेन्द्र निर्मल को फिर से टिकट थमा दिया। नाराज संजय सिंह ने पाला बदल लिया। बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

सीएम शिवराज सिंह के साले संजय सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बीजेपी के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है। दिल्ली में पीसीसी चीफ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया की मौजूदगी में सीएम शिवराज सिंह के साले संजय सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। खुद कमलनाथ ने इसका औपचारिक ऐलान किया। इस मौके पर कांग्रेस में शामिल हुए सीएम शिवराज सिंह के साले संजय सिंह ने कहा कि, प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है। भाजपा में नामदारों को उतारा जा रहा है, वहीं नामदारों को मौका नहीं दिया जा रहा है। पार्टी में वंशवाद फल-फूल रहा है।

कौन है संजय सिंह

ये गोंदिया, महाराष्ट्र के रहने वाले हैं लेकिन जब से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने हैं मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के बॉर्डर वाले एरिया में तेजी से एक्टिव हुए हैं। बालाघाट संजय सिंह का प्रभाव वाला इलाका माना जाता है। संजय सिंह ने बालाघाट की वारासिवनी सीट से चुनाव की तैयारियां कर रहे थे। कमलनाथ की तरह संजय सिंह भी मूलत : कारोबारी हैं और राजनीति भी करना चाहते हैं। संजय सिंह की बॉलीवुड में अच्छी पकड़ है। देश के कई उद्योगपति घरानों से संजय सिंह के अच्छे संबंध हैं।

Share it
Top