सरकारी नौकरी : 69 हजार शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन आज से

सरकारी नौकरी : 69 हजार शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन आज से

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां निकाली हैं. सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती का शासनादेश जारी कर दिया है. सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए 6 दिसंबर यानी की आज से आवेदन शुरू हो चुके हैं. इसके बाद अगले माह में परीक्षा होगी. परीक्षा टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है.

बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से जारी शासनादेश के अनुसार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 को संपन्न कराए जाने के लिए पूरी समय सारणी निर्धारित की गई है. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 21 दिसंबर से शुरू होकर आवेदन पूर्ण करने और पूर्ण आवेदन का प्रिंट लेने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर है.



परीक्षा केंद्र निर्धारित करने की तिथि 23 दिसंबर, परीक्षा केंद्रों की सॉफ्ट कॉपी एनआईसी लखनऊ को प्रेषित करने की तिथि 26 दिसंबर और वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की तिथि 31 दिसंबर निर्धारित की गई है. वहीं परीक्षा की तिथि 6 जनवरी 2019 को निर्धारित की गई है.

8 जनवरी 2019 को परीक्षा की आंसर शीट वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी. आंसर शीट पर आपत्ति प्राप्त करने की तिथि 11 जनवरी, प्राप्त आपत्ति के निराकरण की तिथि 18 जनवरी और आपत्ति पर आंसर शीट को पूरा करके उसे वेबसाइट पर डालने की तिथि 19 जनवरी निर्धारित की गई है.

उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कराकर परीक्षाफल घोषित करने की तिथि 22 जनवरी 2019 और परीक्षा फल घोषित होने के उपरांत संबंधित जिला के जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान में प्रमाण पत्र प्रेषित करने की तिथि परीक्षा फल घोषित होने के एक माह के भीतर निर्धारित किया गया है.

Share it
Top