भागलपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में डकैतों ने पांच घंटे तक मचाया उत्पात, यात्रियों से लूटे 30 लाख

भागलपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में डकैतों ने पांच घंटे तक मचाया उत्पात, यात्रियों से लूटे 30 लाख

मुंगेर/भागलपुरः नई दिल्ली से चलकर भागलपुर आ रही साप्ताहिक एक्सप्रेस में भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया गया. दर्जनों मोबाइल, नकद सहित करीब 30 लाख की लूट की. घटना धनौरी-उरैन के बीच पवई हॉल्ट-दैताबांध के पास की है. घटना के बाद जमालपुर में यात्रियों ने शिकायत दर्ज कराई.

ट्रेन में सफर कर रही एक महिला ने कहा कि साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन है लेकिन ट्रेन में एक भी पुलिस के जवान नहीं हैं. दस से अधिक की संख्या में आए डकैतों ने कट्टा और चाकू के बल पर यात्रियों से नकद, चेन और मोबाइल छीन लिए. वहीं, ट्रेन में सफर कर रही एक बूढ़ी महिला को काफी बेरहमी से पिटाई भी की.

पीड़ित में ज्यादातर यात्री, जमालपुर, मुंगेर, सुल्तानंगज और भागलपुर के हैं. ट्रेन में सफर कर रहे यात्री आयुष, मो अब्दुल और सुभाष चौरसिया ने बताया कि ट्रेन तीन घंटे लेट चल रही थी. रात 9:11 बजे किऊल स्टेशन से खुलकर धनौरी पहुंची थी कि ट्रेन वैक्यूम कर रोक दिया गया. यात्री जबतक कुछ समझते आठ से दस की संख्या में बदमाश हथियार और चाकू के साथ कोच संख्या एस-8 और एस-10 में घुस गए.

थोड़ी ही देर बाद पवई हॉल्ट-दैताबांध के बीच ट्रेन को फिर से वैक्यूम कर रोक दिया गया. दोनों कोच में लूटपाट करना शुरू कर दिया. इसके बाद डकैत थ्री एसी कोच बी-2 में घुस गए और वहां भी लूटपाट की. करीब 2:28 घंटे तक डकैत करते रहे स्लीपर से लेकर एसी बोगियों में लूटपाट करते रहे.

Share it
Top