क्लीन सिटी शहर में अंबिकापुर को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

क्लीन सिटी शहर में अंबिकापुर को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

छत्तीसगढ़। क्लीन सिटी शहर में अंबिकापुर को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है। ये पुरस्कार नगरीय प्रशासन के संचालक निरंजन दास, सूडा के डीप्टी सीईओ आरके नारंग, निगम आयुक्त सूर्यकिरण तिवारी एवं अन्य अधिकारियों को इंदौर में दिया गया। अंबिकापुर को एट्स रिजनल थ्री फोरम इन एशिया एंड पैसेफिक क्लीन सिटी छत्तीसगढ़ को, संयुक्त राष्ट्र संघ के थ्री आर फोरम ने अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से समानित किया है। इस उपलब्धि पर कलेक्टर किरण कौशल ने अधिकारियों को बधाई दी है। कलेक्टर किरण ने बताया कि नगर को स्वच्छ रखने निगम प्रबंधन द्वारा सतत एवं सार्थक प्रयास किया जा रहा है।
अंबिकापुर का सफाई मॉडल पूरे देश में चर्चित है। कई राज्यो ने इसे माॅडल के रूप में आजमाया है। पुरस्कार से पूर्व विभिन्न शहरों से आए महापौर एवं प्रबंधन के अधिकारियों द्वारा साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर आधारित त्रिदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था।
बता दें कि कलेक्टर किरण कौशल ने अपने कार्यकाल के दौरान इस प्रोजेक्ट पर काफी ध्यान दिया है। प्रशासनिक स्तर पर निरंतर मॉनिटरिंग का ही परिणाम है कि अम्बिकापुर का सफाई मॉडल देश भर में मशहूर हुआ है। इस अवार्ड के पहले भी अम्बिकापुर का सफाई मॉडल कई बार राष्ट्रीय स्तर पर सम्मनित हो चुका है।

Share it
Top