Chartered Accountant Election : रीजनल में जयपुर के तीन, कानपुर-इंदौर के 2 -2 सदस्य

Chartered Accountant Election : रीजनल में जयपुर के तीन, कानपुर-इंदौर के 2 -2 सदस्य

कानपुर : इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया के चुनाव में रीजनल काउंसिल मेंबर के लिए जयपुर से तीन, कानपुर व इंदौर से दो-दो सदस्य जीते। नौ वर्ष बाद ऐसा हुआ है जब रीजनल काउंसिल के लिए कानपुर से दो सदस्य जीते हैं। यह चुनाव 11 सदस्यों के लिए हुआ था। सीए चुनाव की 19 दिसंबर को शुरू हुई मतगणना में गत शनिवार रात तक चर्चिल जैन, अभिषेक शर्मा और सचिन जैन कोटा पाकर सदस्य बन चुके थे। शेष आठ सदस्यों के परिणाम रविवार को आ गए। रविवार को सबसे पहले जयपुर के दिनेश जैन ने सदस्यता के लिए तय वोट हासिल किए।

इससे जयपुर के तीन सदस्य हो गए। पांचवां परिणाम उदयपुर के देवेंद्र सोमानी की जीत के रूप में आया। यूपी का खाता गाजियाबाद के मुकेश बंसल ने खोला और वह छठे स्थान पर रहे। इन छह प्रत्याशियों ने सदस्यता के लिए तय कोटा हासिल कर लिया। जबकि शेष पांच विजयी प्रत्याशियों को कोटे से कम लेकिन अन्य प्रत्याशियों से अधिक वोट मिलने पर विजयी घोषित किया गया। सातवें नंबर पर कानपुर के अभिषेक पांडेय रहे।

लखनऊ के प्रत्याशी राजीव शर्मा के बाहर होने का फायदा अभिषेक को सबसे अधिक मिला। राजीव को मिले मतों में द्वितीय वरीयता के सबसे अधिक मत अभिषेक को मिले और वह नौवें स्थान से सातवें नंबर पर आ गए। आठवें नंबर पर इंदौर के नीलेश गुप्ता, नौवें पर नोएडा के अतुल अग्र्रवाल, 10वें पर रायपुर के शशिकांत चंद्राकर रहे। जबकि 11वें नंबर की लड़ाई उत्तर प्रदेश के ही दो प्रत्याशी कानपुर के अतुल मेहरोत्रा और सिटिंग मेंबर आगरा के नीतिश गुप्ता के बीच थी। इसमें कानपुर के अतुल मेहरोत्रा ने जीत हासिल की। अब नई कमेटी के चेयरमैन व अन्य पदों के लिए चुनाव फरवरी के अंत में सदस्य करेंगे।

ये हैं रीजनल काउंसिल मेंबर

1- चर्चिल जैन (इंदौर) 2- अभिषेक शर्मा (जयपुर) 3- सचिन जैन (जयपुर) 4- दिनेश जैन (जयपुर) 5- देवेंद्र सोमानी (उदयपुर) 6- मुकेश बंसल (गाजियाबाद) 7- अभिषेक पांडेय (कानपुर) 8- नीलेश गुप्ता (इंदौर) 9- अतुल अग्र्रवाल (नोएडा) 10- शशिकांत चंद्राकर (रायपुर) 11- अतुल मेहरोत्रा (कानपुर)

Share it
Top