सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार : अनिल शास्त्री

सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार : अनिल शास्त्री

आजमगढ़ : पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई की छापेमारी को गलत बताते हुए कहा कि बिना नोटिस दिए किसी के घर छापा मारना कहां का कानून है?

ईटीवी भारत से बातचीत में अनिल शास्त्री ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार अपने विरोधियों की आवाज को दबाने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है, उसकी मैं भर्त्सना करता हूं. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया कि राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता, से साफ हो गया कि सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है.

सपा-बसपा के गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद के गढ़ फूलपुर में जिस तरह से भाजपा चुनाव हारी और सपा-बसपा गठबंधन को जीत मिली, उससे साफ जाहिर होता है कि सपा-बसपा के इस गठबंधन से 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को नुकसान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि 25 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को विजय मिलेगी.

प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा को हराने के लिए सपा-बसपा ने गठबंधन किया है, यदि इस गठबंधन में कांग्रेसी भी शामिल होती तो परिणाम कुछ और हो सकता है.

Share it
Top