जहरीली शराब से मौतों पर अखिलेश ने खोला बडा़ राज, राज्य सरकार को ठहराया जिम्मेदार

जहरीली शराब से मौतों पर अखिलेश ने खोला बडा़ राज, राज्य सरकार को ठहराया जिम्मेदार

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौत के समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष द्वारा इन मामलों की जानकारी दी जा रही थी, लेकिन सरकार वक्त पर नहीं जागी, क्योंकि इस तरह के मामलों में सरकार खुद संलिप्त थी। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि अवैध शराब के धंधे बिना सरकारी की मिलीभगत के नहीं चल सकते है। सरकार को अब यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि अब वह इस राज्य को नहीं चला सकती।

लखनऊ जहरीली शराब पीने से अब तक यूपी में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा बेहद हैरान करने वाला है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले को आड़े हाथ लेकर योगी सरकार पर तंज कसा है। उनका कहना है कि विपक्ष ऐसी गतिविधियों के बारे में सरकार को सूचित करता रहा लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया। सच यह है कि सरकार खुद इसमें शामिल है क्योंकि इस तरह के कारोबार बिना सरकारी मदद के नहीं किए जा सकते। सरकार को मान लेना चाहिए कि वे देश नहीं चला सकते।

गौरतलब है कि जहरीली शराब से हुई मौतों से यूपी में हाहाकार मच गया है। अखिलेश ने शनिवार को एक बयान देकर इन मौतों के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही कहा कि योगी सरकार ने शराब पर गो कल्याण टैक्स लगाया है। लोगों को लगता है कि शराब ज्यादा पीएंगे तो गायों की अच्छी सेवा करेंगे। उन्हें यह नहीं पता कि शराब कौन सी पीनी है। सरकार को यह सब पता है कि उन्हें शराब पीने वालों को बढ़ाना है। इसी के साथ सरकार को यह भी पता है कि कौन ऐसी शराब (जहरीली) बना रहा है।

बता दें कि कुछ समय पहले उप्र सरकार ने गोशालाएं बनाने के लिए गो कल्याण उपकार (सेस) लगाने का फैसला किया था। इसके तहत 0.5 प्रतिशत सेस शराब के अलावा उन सभी वस्तुओं पर लगा है, जो उत्पाद कर के दायरे में आती हैं।


Share it
Top