10 सूत्रीय मांग को लेकर अधिवक्ता संघ ने प्रधानमंत्री के नाम से कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

10 सूत्रीय मांग को लेकर अधिवक्ता संघ ने प्रधानमंत्री के नाम से कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

रायपुर। बार कौंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर आज अधिवक्ता संघ के सभी वकीलों ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर 10 सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन सौंपे।

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र महापात्र ने बताया कि देशव्यापी आंदोलन के चलते बार कौंसिल ऑफ इंडिया और स्टेट बार कौंसिल के तत्वाधान में आज सभी वकील एकत्र हुए है और अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर मीटिंग लिए। जिसमें हमारी प्रमुख मांगे यह है, अधिवक्ताओं एवं परिवार के लिए 20 लाख रूपए तक का बीमा कवरेज, मुफ्त चिकित्सा सुविधा व मेडिक्लेम प्रदान किया जाए

उन्होंने बताया की विधि व्यवसाय में जुडऩे वाले अधिवक्तओं को 5 वर्ष तक कम से कम 10 हजार रूपए प्रतिमाह स्टायफंड प्रदान करे। वृद्ध या निर्धन अधिवक्ताओं की असामयिक मृत्यु होने पर 50 हजार रूपए फेमिली पेंशन दिया जाए।

संसद द्वारा अधिवक्ताओं के संरक्षण के लिए अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम किया जाए। अधिवक्ताओं के लिए बैठक व्यवस्थाएं और महिला अधिवक्ताओं के लिए शौचालय उपलब्ध कराई जाए। ब्याज मुक्त अधिवक्ताओं के लिए गृह निर्माण की व्यवस्था की जाए, अधिवक्ता अपने कर्तव्यों के निर्वहन करने में समर्थ हो सके। इन्ही सभी मांगों के साथ आज अधिवक्ता संघ ने रैली निकालकर कलेक्टर डॉ. एस बसवराजू को ज्ञापन सौंपे। वहीं कल रायपुर सहित सभी जिले के न्यायालय और हाईकोर्ट में पूरी तरह से काम बंद कर विरोध जताएंगे।





Share it
Top