IND vs NZ: पुरुष और महिला टीम के साथ हुआ आखिरी ओवर में 16 रन का अजीब संयोग,आइए पढ़े खबर

IND vs NZ: पुरुष और महिला टीम के साथ हुआ आखिरी ओवर में 16 रन का अजीब संयोग,आइए पढ़े खबर

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा समाप्त हो चुका है। वनडे सीरीज जीतने के बाद टी-20 सीरीज में टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय महिला और भारतीय पुरुष टीम के टी-20 मुकाबले एक ही दिन हुए। आखिरी टी-20 भी एक ही दिन खेला गया। इस दौरान एक रोचक संयोग बना। पढ़िए इसके बारे में -

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली पुरुष टीम को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। वहीं महिला टीम भी 2 रन से हार गई। दोनों मैच में भारत ने बाद में बल्लेबाजी की। आखिरी ओवर में दोनों टीमों को जीत के लिए 16-16 रनों की दरकार थी। पुरुष टीम जहां 11 रन ही बना पाई, वहीं महिला टीम ने 13 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने यूं किया महिला टीम का सफाया

तीसरे टी-20 में स्मृति मंधाना की तूफानी अर्द्धशतकीय पारी (86) के बावजूद भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के 7 विकेट पर 161 रनों के जवाब में भारत 4 विकेट पर 159 रन ही बना पाया। सोफी डिवाइन के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरा मैच 2 रनों से जीतकर 3-0 से भारत का सफाया किया। सोफी को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

रोहित शर्मा ने सीरीज हार की यह वजह बताई

वहीं न्यूजीलैंड ने रविवार को भारत को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को 4 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत के पास न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने का मौका था लेकिन वह इससे चूक गया। रोहित ने तीसरे मैच और सीरीज की हार पर गहरी निराशा जताई।



Share it
Top