हॉकी विश्व कप 2018 : मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने संघर्षपूर्ण जीत के साथ किया अभियान का आगाज

हॉकी विश्व कप 2018 : मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने संघर्षपूर्ण जीत के साथ किया अभियान का आगाज

भुवनेश्वर : दो बार की विश्‍व विजेता ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने से काफी कमजोर आयरलैंड टीम के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत के साथ हॉकी विश्‍व कप में अपने अभियान का आगाज किया। विश्‍व की नंबर एक टीम और 2010 और 2014 की विश्‍व विजेता ऑस्‍ट्रेलिया ने आयरलैंड को 2-1 से हराया।

खिताब का मजबूत दावेदार मानी जा रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने भले ही जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया हो, लेकिन पहले ही मैच में वह प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाई।

13 वें मिनट में आयरलैंड ने बराबर कर दिया था स्‍कोर

विश्‍व की 10वें नंबर की खिलाड़ी आयरलैंड ने अटैक और डिफेंस दोनों ही जगह शानदार खेल दिखाया। 11वें मिनट में ऑस्‍ट्रेलिया के ब्‍लैक गोवर्स ने गोल करके टीम को बढ़त दिलाई, लेकिन दो मिनट बाद ही आयरलैंड के शेन ओ डोनोगे ने स्‍कोर बराबर कर दिया। यहां ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को कई पेनल्‍टी कॉर्नर मिले थे, लेकिन वह उस मौके को भुनाने में असफल रही। वह पांच में से केवल एक पेनल्टी कार्नर को ही गोल में बदल पाया। हाफ समय तक दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्‍कर रही। दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड ने भी पेनल्टी कॉर्नर गंवाया, जबकि अंतिम क्षणों में ऑस्ट्रेलिया दो पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा सका।

ब्रांड ने दागा विजयी गोल

हाफ समय के बाद चौथे मिनट में ब्रांड में गोल करके ऑस्‍ट्रेलिया को बढ़त दिलाई. ब्रांड का यह गोल ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को विजयी गोल साबित हुआ. तीसरे क्‍वार्टर के शुरुआती चौथे मिनट में कोरे वेयर मध्यपंक्ति से गेंद लेकर आगे बढ़े और उन्होंने उसे बॉक्स के अंदर अकेले खड़े ब्रांड को थमाया, जिन्होंने दूसरे प्रयास में गोल किया।


Share it
Top