FIH हॉकी विश्व कप 2018: पाकिस्तान को कैसे लग गया डबल झटका

FIH हॉकी विश्व कप 2018: पाकिस्तान को कैसे लग गया डबल झटका

नई दिल्ली : तमाम जद्दोजेहद के बाद हॉकी वर्ल्ड कप खेलने भारत आई पाकिस्तान टीम अब एक नई मुसीबत में फंस गई है. पाकिस्तान की टीम को उसके अगले मुकाबले से पहले डबल झटका लगा है. एक ओर जहां उसके कप्तान मोहम्मद रिजवान चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए वहीं उप कप्तान अहमद बट पर गलत तरीके से टैकल करने के लिये एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।

बट पर लगाई गई पाबंदी पाकिस्तान को रास नहीं आई हैं और उसने इसके खिलाफ अपना पुरजोर विरोध दर्ज कराया है।उसके मैनेजर हसन सरदार ने अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) के फैसले को पक्षपातपूर्ण करार दिया है। मलेशिया ने बुधवार को 1-1 से ड्रॉ छूटे मैच में गलत तरीके से टैकल करने के लिये एफआईएच के पास शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद बट पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।

कप्तान रिजवान की तोट को कन्फर्म करते हुए सरदार ने वीडियो संदेश में कहा, 'रिजवान सीनियर की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है और वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे।उन्होंने कहा, 'जहां तक अहमद बट का सवाल है तो हमें कल नहीं बताया गया कि मलेशिया ने अपील की है। उन्होंने (एफआईएच) हमें बाद में सूचित किया। हमें आज सुनवाई के लिये बुलाया गया। बहरहाल अब देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम अपने अगले मुकाबले में कैसे प्रदर्शन करती है।

Share it
Top