कैरोलिना प्लिस्कोवा ने जीता 2019 का अपना पहला खिताब

कैरोलिना प्लिस्कोवा ने जीता 2019 का अपना पहला खिताब

चेक गणराज्य की ने 2019 का अपना पहला खिताब जीत लिया है। उन्होंने रविवार (6 जनवरी) को अपने नाम किया। यह उनका के करियर का 12वां डब्ल्यूटीए खिताब भी है।

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिना प्लिस्कोवा ने महिला सिंगल्स के फाइनल में को मात दी। उन्होंने दो घंटे व 13 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में सुरेंको को 4-6, 7-5, 6-2 हराकर खिताबी जीत दर्ज की । उन्होंने दूसरे सेट में एक समय लगातार 13 अंक जीते । सुरेंको पहली बार ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं ।

कैरोलिना प्लिसकोवा ने करियर में दूसरी बार जीता है । उन्होंने इससे पहले 2012 में यह खिताब जीता है । उनके अतिरिक्त सेरेना विलियम्स व विक्टोरिया अजारेंका ही यहां दो-दो बार खिताब जीत सकी हैं । ​टूर्नामेंट का डबल्स खिताब अमेरिका की निकोल मेलिचर व चेक गणराज्य की क्वेता पेश्चे ने जीता । इस जोड़ी ने फाइनल में तावाइन की हाओ चिंग चेन व लतिशा चाना को 6-1, 6-1 से हराया ।

अपनी खिताबी जीत के बाद 26 वर्षीया खिलाड़ी प्लिस्कोवा ने कहा, 'यह मेरा सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट है । मेरी यहां बहुत ज्यादा बेहतरीन यादें जुड़ी हैं । ' 26 वर्ष की प्लिसकोवा ने इस जीत के साथ ही वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए खिताबी दावा ठोक दिया है । यह टूर्नामेंट 14 जनवरी से खेला जाएगा ।

कैरोलिना प्लिसकोवा की मौजूदा रैंकिंग आठ है । डब्ल्यूटीए रैंकिंग में उनके 4465 रेटिंग प्वाइंट हैं । उन्हें फाइनल जीतने पर 470 प्वाइंट मिले । यानी, अगली रैंकिंग में उन्हें करीब तीन रैंकिंग का लाभ हो सकता है व वे पांचवें नंबर तक पहुंच सकती हैं ।

Share it
Top