NZ v IND: दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के सामने रखा 159 रन का लक्ष्य

NZ v IND: दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के सामने रखा 159 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली : ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे टी-20 में भारतीय टीम के सामने 159 रन का लक्ष्य है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर्स 158 रन बनाए।इसके पहले न्यूजीलैंड की शुरुआत निराशानजक रही। दो ओवर्स के बाद टीम का स्कोर महज पांच रन था। इसका दबाव साफ तौर पर कीवी बल्लेबाजों पर नजर आया। रनगति बढ़ाने के प्रयास में पिछले मैच के हीरो रहे टीम सीफर्ट अपना विकेट गंवा बैठे। 12 गेंदों में 12 रन बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे धोनी ने लपका।

इसके बाद पहले स्पिनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा ने क्रुणाल पांड्या पर भरोसा जताया। पारी का छठवां ओवर फेंकने आए पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में कमाल कर दिया। दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (12 गेंदों पर 12 रन) को रोहित शर्मा के हाथों कवर्स पर लपकवाया।

फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर नए बल्लेबाज डेरिल मिचेल (1) को पगबाधा आउट किया। इन दो लगातर झटकों से न्यूजीलैंड उबर भी नहीं पाई थी कि अपने अगले ओवर में क्रुणाल ने कप्तान केन विलियमसन (17 गेंदों में 20 रन) को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर कीवी टीम को सबसे बड़ा झटका दे दिया।

इसके बाद पांचवें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी हुई। रॉस टेलर और कॉलिन डी ग्रांडहोम ने मिलकर 77 रन जोड़े। इस बीच ग्रांडहोम ने अपने करियर का पहला अर्धशतक भी जमाया। 28 गेंदों की अपनी 50 रन की धुआंधार पारी में उन्होंने एक चौका और चार छक्के जमाए। इसके पहले कि वे और खतरनाक साबित होते तो हार्दिक पांड्या ने उन्हें रोहित शर्मा के हाथों लपकवाया।

भारतीय टीम को तीन टी-20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में 80 रन की हार मिली थी, जो कि उसकी इस फॉर्मेट में सबसे बड़ी हार है। जबकि आज ऑकलैंड में खेले जाने वाला दूसरा मैच 'रोहित एंड ब्रिगेड' के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला है।आखिर यहां मिली हार भारत को सीरीज हारने पर मजबूर कर देगी तो वनडे सीरीज में 4-1 से मात खाने वाली मेजबान न्यूजीलैंड के लिए यह जीत दर्द से राहत के समान होगी। बता दें कि दोनों ही टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


Share it
Top