'वोट' के लिए पीएम मोदी की अपील के बाद, अखिलेश का तंज- दिल खुश हुआ, देश चुनेगा नया प्रधानमंत्री

वोट के लिए पीएम मोदी की अपील के बाद, अखिलेश का तंज- दिल खुश हुआ, देश चुनेगा नया प्रधानमंत्री

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर देशवासियों से मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की है। उन्होंने ब्लॉग लिखकर देश के प्रभावशाली लोगों, राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत की हस्तियों से मतदान करने और दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है। उन्होंने न केवल अपनी पार्टी और सहयोगी दलों के नेताओं से अपील की है, बल्कि राहुल गांधी, मायावती, ममता बनर्जी, शरद पवार, चंद्रबाबू नायडु समेत अपने धुर विरोधी पार्टी के नेताओं से भी ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए औरों को प्रेरित करने का अनुरोध किया है।



प्रधानमंत्री की ट्वीट के बाद सपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस अपील पर तंज कसा। अखिलेश ने लिखा कि दिल ख़ुश हुआ कि प्रधान मंत्री जी भी महागठबंधन से महा परिवर्तन की अपील कर रहे हैं। मैं भी सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में मतदान करें और नया प्रधान मंत्री चुनें।




दरअसल, प्रधानमंत्री ने बुधवार सुबह लोकतंत्र के महापर्व की सफलता के लिए चरणश: चार अनुरोध किए। मतदान के लिए पंजीकरण करने, मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने और इसकी पुष्टि करने, मतदान में सोच-समझकर निर्णय लेने और दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की है।

पीएम ने ट्वीट किया, मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि लोकसभा चुनावों में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। मतदान के लिए बड़ी संख्या का आना हमारे लोकतांत्रिक ढांचे की मजबूती के लिए बहुत अच्छा रहेगा।










Share it
Top