इलेक्शन खत्म होने के बाद पेट्रोल के दाम में हुई बढ़ोतरी, 30 पैसे बढ़ी

इलेक्शन खत्म होने के बाद  पेट्रोल के दाम में हुई बढ़ोतरी, 30 पैसे बढ़ी

नई दिल्ली । पांच राज्यों के चुनावी नतीजों की घोषणा होने के बाद तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। पूरे देश में 9 पैसे से लेकर के 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। वहीं डीजल के दाम पिछले तीन दिन से स्थिर बने हुए हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई। सके साथ ही एक लीटर पेट्रोल 70 रुपये 29 पैसे की दर पर पहुंच गया है। वहीं डीजल की कीमत 67.66 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही थी।

वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे का उढाल देखने को मिला और यह बुधवार को 75.80 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले गुरुवार को 75.91 पर पहुंच गया। चेन्नई में पेट्रोल का दाम 12 पैसे बढ़कर 72.94 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल की कीमतों में 28 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई। वहीं डीजल के दामों में 19 पैसे का इजाफा देखने को मिला। एनसीआर में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी कीमतों में अंतर रहता है।

कोलकाता में गिरे दाम

हालांकि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 90 पैसे की कमी देखने को मिली और यह 72.38 रुपये प्रति लीटर रहा। वहीं डीजल के दाम एक रुपये प्रति लीटर कम होकर 66.40 रुपये पर आ गए। बुधवार को कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के दामों में एक रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी, जबकि देश के अन्य शहरों में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला था।

रुपये में गिरावट बनी वजह

अभी वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल का दाम 60 डॉलर प्रति बैरल चल रहा है। वहीं रुपये में भी गिरावट फिर से बढ़ गई है। बुधवार को रुपया 72 के पार जाकर बंद हुआ था। हालांकि गुरुवार को यह फिर से 71 के करीब खुला है।


Share it
Top