लोकसभा चुनाव 2019 : गिरिराज सिंह की सीट पासवान के खाते में जाने की चर्चा, लोग लेने लगे मजे- इन्हें लाहौर भेज दें

लोकसभा चुनाव 2019 : गिरिराज सिंह की सीट पासवान के खाते में जाने की चर्चा, लोग लेने लगे मजे- इन्हें लाहौर भेज दें

एस पी भाटिया/ विशेष संवाददाता,

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद अब प्रत्याशियों की घोषणा होनी शुरू हो चुकी है। चर्चा है कि बिहार के नवादा से भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह की सीट रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा के खाते में चली गई है। इस सीट से लोजपा की वीणा देवी उम्मीदवार हो सकती है। एक चैनल न्यूज ने एक खबर का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया, नवादा से गिरिराज सिंह का पत्ता कटा, सीट एलजेपी के हिस्से में आई।" सोशल मीडिया यूजर्स इस ट्वीट पर मजे लेने लगे। यूजर्स ने कहा कि इन्हें लाहौर भेज दें।


एक यूजर ने लिखा, "पकिस्तान मे उनकी अपार लोकप्रियता को देखते हुए फैसला लिया गया है के नवादा वाले बाबू अब रावलपिंडी से चुनाव लड़ेंगे। एक अन्य यूजर ने लिखा, "इतना नफरत फैलाने से क्या फायदा, जब खुद की ही सीट कट जाए। एक और ने लिखा, "समय बहुत बलवान होता है। अब आराम से घर बैठ कर बकर करना। वेसे आपकी पाकिस्तान भेजने की ट्रेवल एजेंसी तो है ही।एक यूजर लिखते हैं, साहेब सब को पाकिस्तान भेजते थे, इस बार वो पाकिस्तान से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि उन्होंने बहुत से हिंदुस्तानी को पाकिस्तान भेज कर अपना वोट बैंक बना लिए हैं।

इससे कुछ दिन पहले भी गिरिराज सिंह सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए थे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की 3 मार्च को पटना में आयोजित रैली को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा था कि जो भी इस रैली में नहीं आएगा, वो 'देशद्रोही' होगा। हालांकि, खुद गिरिराज सिंह इस रैली में नहीं पहुंचे सकें। उन्होंने ट्वीट कर सफाई दिया था कि तबीयत खराब होने की वजह से ऐसा हुआ है। इसके बाद यूजर्स ने उनकी जमकर खिंचाई की थी।

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए में तीन पार्टियां भाजपा, जदयू और लोजपा शामिल है। कुल 40 लोकसभा सीटों में से 17 पर भाजपा, 17 पर जदयू और 6 पर लोजपा चुनाव लड़ेगी। पिछली बार अकेले भाजपा ने 22 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार गठबंधन की वजह से अपनी पांच सीटिंग सीटें भी सहयोगी पार्टी को देनी पड़ी। माना जा रहा है कि गठबंधन में इस बार मुंगेर सीट जदयू के खाते में जा सकती है, जहां से सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी सांसद हैं। ऐसी स्थिति में लोजपा ने भाजपा से नवादा सीट देने की मांग की है। हालांकि, अभी तक किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।


Share it
Top