चोरी करते पकड़ी गई महिला की पिटाई से मौत

चोरी करते पकड़ी गई महिला की पिटाई से मौत

एस पी भाटिया/ विशेष संवाददाता,

नई दिल्ली : उत्तरी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में प्रेशर कुकर बनाने वाली एक कंपनी में एक अन्य महिला के साथ चोरी करते पकड़ी गई 37 वर्षीय महिला की स्थानीय लोगों द्वारा कथित तौर पर की गयी पिटाई से मौत हो गयी। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना बुधवार को उस समय हुई जब करीब सात-आठ महिलाओं का एक समूह कारखाने की चाहरदीवारी तोड़ने के बाद उसके गोदाम में घुस गया। जब महिलाएं कथित तौर सामान चुराने का प्रयास कर रही थी तो श्रमिकों ने उन्हें पकड़ लिया और इस दौरान उनकी हाथापाई हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि अन्य महिला फरार हो गई जबकि श्रमिकों और कुछ स्थानीय लोगों ने दो महिलाओं की कथित तौर पर पिटाई कर दी। पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) गौरव शर्मा ने बताया कि जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो एक महिला ने बैचेनी की शिकायत की। उन्हें बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया और प्राथमिक चिकित्सा के बाद छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि दो महिलाओं को अस्पताल में हिरासत में लिया गया और एक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। शर्मा ने बताया कि मजिस्ट्रेट द्वारा उन्हें न्यायिक हिरासत में दिये जाने के आदेश के बाद 37 वर्षीय महिला ने बैचेनी की शिकायत की और उसे फिर अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने उसकी मौत की मजिस्ट्रेट जांच शुरू की है। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला की मौत का कारण आंतरिक चोट प्रतीत हो रही हैं, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।


Share it
Top