भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंबाती रायुडू की जगह केएल राहुल, मोहम्म्द शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार, एमएस धोनी की जगह ऋषभ पंत और रविंड्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है।


वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किया है। कंगारू कप्तान ने मार्कस स्टोइनिस की जगह एश्टन टर्नर और नाथन लायन की जगह जैसन बेहरेनडोर्फ को प्लइंग इलेवन में जगह दी है।

चौथे वन-डे में टीम इंडिया की निगाहें मैच जीत के साथ-साथ सीरीज जीत पर भी होगी। रांची में 32 रनों से मिली हार का बदला लेने टीम इंडिया पूरे जोश के साथ मोहाली में उतरेगी और मैच जीतने की भरपूर कोशिश करेगी।

मोहाली में रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी को लय में वापस लौटना होगा। दोनों के खराब प्रदर्शन से भारतीय खेमे में चिंता का सबब बना हुआ है। क्योंकि कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है।

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जांपा भारत के लिए चिंता का सबब हो सकते हैं, जिन्होंने दूसरे मुकाबले में कोहली सहित तीन विकेट लिए थे। कमिंस और रिचर्ड्सन ने भी बल्लेबाजी के अनुकुल रांची के विकेट पर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह भी राहत की बात है कि कप्तान आरोन फिंच ने फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने पिछले मैच में 93 रन की पारी खेली और शतक बनाकर मैन ऑफ द मैच बने उस्मान ख्वाजा के साथ 193 रन की साझेदारी की थी।


Share it
Top