प्रिटोरिया में दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, 3 की मौत-600 से ज्यादा जख्मी

प्रिटोरिया में दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, 3 की मौत-600 से ज्यादा जख्मी

दक्षिण अफ्रीका: दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में दो पैसेंजर ट्रेनों की टक्कर हो गई. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए. हादसा मंगलवार सुबह उस वक्त हुआ जब लोग अपने घरों से निकल कर ट्रेन से अपने-अपने दफ्तर जा रहे थे. इमरजेंसी सर्विस ने बताया कि घायलों में से दो लोगों की हालत गंभीर है . जिन्हें घटनास्थल से एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे में 641 लोगों के घायल होने की खबर है. आपात सेवा विभाग के प्रवक्ता चार्ल्स मबासो ने बताया कि आज सुबह हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, लेकिन मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में 641 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 11 को गंभीर चोटें आई हैं. प्रवक्ता ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को उत्तरी प्रिटोरिया के माउंटेन व्यू स्थित घटनास्थल से हवाई एम्बुलेंस सेवा के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में रेल हादसे आम बात हो गए हैं. एक साल पहले भी देश की सबसे भयानक रेल दुर्घटनाओं में एक, पोर्ट एलिजाबेथ के दक्षिणी शहर से जोहानसबर्ग जा रही एक यात्री ट्रेन क्रूनस्टैड के पास एक क्रासिंग के पास एक लॉरी में घुस गई. जिसके बाद ट्रेन में आग लगी. इस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत हो गई थी और 254 लोग घायल हो गए थे. रेल सेफ्टी रेगुलेटर के मुताबिक साल 2016-17 में भी दक्षिण अफ्रीक में अलग-अलग हुई रेल दुर्घटनाओं में 495 लोग मारे गए थे. जो उससे पहले के साल का आठ फीसदी अधिक था.जिसके बाद ट्रेन में आग लगी. इस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत हो गई थी और 254 लोग घायल हो गए थे. रेल सेफ्टी रेगुलेटर के मुताबिक साल 2016-17 में भी दक्षिण अफ्रीक में अलग-अलग हुई रेल दुर्घटनाओं में 495 लोग मारे गए थे. जो उससे पहले के साल का आठ फीसदी अधिक था.


Share it
Top