डोनाल्ड ट्रंप ने मृत भारतीय अफसर को 'नेशनल हीरो' बताया, कहा-टूट गया दिल

डोनाल्ड ट्रंप ने मृत भारतीय अफसर को नेशनल हीरो बताया, कहा-टूट गया दिल

अमेरिका : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मारे गए भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह को अमेरिका का राष्ट्रीय हीरो बताया है. ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि पुलिस अफसर रोनिल सिंह नेशनल हीरो थे. बता दें कि 33 साल के रोनिल सिंह की बीते साल 26 दिसंबर उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वो ड्यूटी पर थे. बता दें कि रोनिल की हत्या अवैध तरीके से रह रहे एक प्रवासी ने कर दी थी.

बता दें कि रोनिल ने जुलाई 2011 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन की थी. ट्रंप ने गुरुवार को भी रोनिल के सहकर्मियों और परिवार से भी बातचीत की थी. ट्रंप ने कहा, "क्रिसमस के अगले दिन पूरे अमेरिका का दिल टूट गया था, जब एक अवैध प्रवासी ने पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी. अमेरिका के हीरो का जीवन उसने छीन लिया, जिसे देश में रहने का कोई अधिकार ही नहीं है."बता दें रोनिल की हत्या के बाद कैलिफोर्निया पुलिस ने हत्यारोपी को मैक्सिको सीमा से गिरफ्तार कर लिया था. उसकी पहचान 33 साल के गुस्तावो पेरेज एरिआगा के तौर पर की गई थी. ट्रंप ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए पहले लोगों को दीवार की जरूरत के बारे में बताया. उसके बाद उन्होंने रोनिल के बारे में बात कही.

ट्रंप ने कहा कि, "कैलिफोर्निया में वायु सेना कर्मी का रेप और हत्या की गई. उसे हथौड़े से पीट-पीटकर मार डाला गया. ये सब एक अवैध प्रवासी ने किया. जिसका लंबे समय से क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है. जॉर्जिया में भी अवैध प्रवासी को पड़ोसी की हत्या के आरोप में पकड़ा गया है." राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह बीते कई सालों से दर्जनों परिवारों से मिले हैं, जिन्होंने अपनों को अवैध प्रवासियों की वजह से खो दिया. ट्रंप ने कहा कि मैंने कई माता-पिता की आंखों में दर्द के आंसू देखे हैं.


Share it
Top