Amazon के CEO जेफ बेजोस अपनी पत्नी को देंगे डिवोर्स, तलाक के बाद मैकेंजी होंगी दुनिया की 5वीं सबसे धनी इंसान

Amazon के CEO जेफ बेजोस अपनी पत्नी को देंगे डिवोर्स, तलाक के बाद मैकेंजी होंगी दुनिया की 5वीं सबसे धनी इंसान

नई दिल्ली : एमेजॉन के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत जेफ बेजोस का अपनी पत्नी मैकेंजी से तलाक हो रहा है. उनकी ये शादी 25 साल तक चली, हालांकि दोनों काफी पहले से एक-दूसरे से अलग हो गए हैं लेकिन अब वो आखिरकार तलाक ले रहे हैं. तलाक के बाद मिले पैसों से उनकी पत्नी दुनिया की पांचवीं सबसे अमीर इंसान बन सकती हैं.

जेफ बेजोस ने बुधवार को एक ट्वीट में लिखकर अपने तलाक की घोषणा की. उन्होंने लिखा, 'लंबे वक्त तक साथ में जिंदगी बिताने और अलग होने के बाद आखिरकार हम अब तलाक ले रहे हैं और अपनी जिंदगी दोस्तों की तरह बिताने जा रहे हैं. हम बहुत खुशकिस्मत हैं, जो एक-दूसरे से मिले और शादी की. अगर हमें पता भी होता कि हम 25 सालों बाद अलग हो जाएंगे, तो भी हम ये सब कुछ दोबारा करते. हमने शादीशुदा जिंदगी बहुत अच्छे से बिताई और पैरेंट्स, दोस्त, पार्टनर्स के तौर पर भी भविष्य अच्छा होगा. हां, अब लेबल जरूर बदल जाएगा लेकिन अब परिवार और अच्छे दोस्त बने रहेंगे.'

बेजोस के तलाक के बाद अब निवेशक देख रहे हैं कि तलाक के बाद के सेटलमेंट के बाद क्या स्थिति बनती है क्योंकि संभावना है कि उन्हें अपनी पत्नी को सेटलमेंट में 69 बिलियन डॉलर देने होंगे, जिससे बेजोस के दूसरे प्रोजेक्ट्स पर फर्क जरूर पड़ेगा. सेटलमेंट का पैसा मिलने के बाद मैकेंजी दुनिया की पांचवीं सबसे अमीर शख्सियत बनकर मार्क जकरबर्ग और लैरी पेज को भी पीछे छोड़ देंगी.

उनके तलाक की घोषणा के बाद अब बेजोस के अफेयर का खुलासा हो रहा है. न्यूयॉर्क पोस्ट ने खबर दी थी कि जेफ बेजोस टीवी एंकर रह चुकी और हॉलीवुड टैलेंट एजेंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी लॉरेन सांचेज के साथ रिलेशनशिप में हैं. लॉरेन भी अपने पति से अलग हो चुकी हैं.न्यूयॉर्क पोस्ट ने बेजोस एक करीबी सूत्र के हवाले से बताया है कि मैकेंजी को पता था कि बेजोस और सांचेज रिलेशनशिप में हैं.

मैकेंजी बेजोस जेफ बेजोस के साथ तबसे हैं, जब उन्होंने एमेजॉन शुरू भी नहीं किया था. उन्होंने 2013 में जेफ बेजोस की बायोग्राफी के रिव्यू में लिखा है कि वो उस वक्त जेफ के साथ ही थीं, तब उन्होंने अपना पहला बिजनेस प्लान लिखा था और उन्होंने कंपनी के शुरुआती दिनों में जेफ के साथ काम किया.


Share it
Top