SUNSTAR TV

भिलाई इस्पात संयंत्र में वेल्डिंग के दौरान ठेका श्रमिक की करंट से मौत ट्रक की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत, चालक के खिलाफ मामला दर्ज गोल्ड ईटीएफ योजनाओं की परिसंपत्तियां चालू वित्त वर्ष के शुरुआती चार महीनों में बढ़कर 5,079.22 करोड़ रुपये पर पहुंची 8 लाख रुपए के ईनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, हत्या, लूट, आगजनी जैसी बड़े वारदातों में था शामिल शहीद नेताओं के नाम पर 1500 खिलाड़ियों का किए सम्मान तेज रफ्तार यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, 7 यात्री घायल नाबालिग लड़की से स्कूल लिपिक ने की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने किया छंटनी रोको आंदोलन दिनदहाड़े दबंगों ने पति के सामने पत्नी का किया गैंगरेप, 5 के खिलाफ मामला दर्ज एफपीआई ने घरेलू पूंजी बाजारों से अगस्त महीने में अब तक 3,014 करोड़ रुपये की निकासी की कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से एक की मौत, एक गंभीर क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी को दिया UAE का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाया पाकिस्तान रहाणे और कोहली की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि ट्रेन से कटकर महिला समेत 3 बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल फांसी के फंदे से लटका मिला ट्रैक मैन का शव,साथी रह गए सन्न शेयर दिलाने के नाम पर 10 करोड़ 33 लाख की ठगी रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू मंडल ने पहली बार सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां अस्पताल में भर्ती किशोरी से किया दुष्कर्म पंडित मोहन लाल गौतम के जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में अलीगढ़ आए थे अरुण जेटली हवाई जहाज में दोनों पायलटों को एक जैसा खाना क्यों नहीं दिया जाता,जानिए वजह

विश्व के सबसे खतरनाक पक्षी ने पंजा मार कर ले ली अपने मालिक की जान

Som Dewangan 18-05-2019 19:06:25



पालतू था पक्षी 

फ्लोरिडा में एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत अपने घर पर पले बड़े उड़ने में असमर्थ पक्षी के कारण हो गई। घटना स्थल पर आयी पुलिस ने उस आदमी को बुरी तरह से ज़ख्मी पाया, जिसे पैरामेडिक्स द्वारा तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उसकी चोटों के चलते मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब शुक्रवार को उन्हें मार्विन हाजोस नाम के बताये जा रहे व्यक्ति के फार्म हाउस से बुलावा आया तो वे तुरंत वहां पहुंचे। वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा की हाजोस के घर में कैसोवरी नाम का विशालकाय पक्षी मौजूद था। कैसोवरीज एमुस की तरह का पक्षी होता है जो उड़ नहीं सकता और दुनिया में सबसे बड़ी पक्षी प्रजातियों में से एक है। इनका वजन 60 किग्रा तक और ऊंचाई 6 फीट तक हो सकती है। 

कैसे हुआ हादसा 

इंडिपेंडेंट और टेलिग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार हमला करने वाले पक्षी के पंजे करीब चार इंच के खंजर के जैसे थे। पुलिस का अनुमान है कि हाजोस किसी वजह से अपने घर में मौजूद इस पक्षी के सामने गिर पड़े होंगे और उसी समय उसने अपने पैने पंजो से हमला कर दिया होगा। मार्विन अपने फार्म पर अन्य विदेशी पक्षियों के साथ कैसोवरी भी पालते हैं। हादसे के समय वे पक्षियों को ब्रीडिंग के लिए ले जा रहे थे। पुलिस घटना की जांच कर रही है, लेकिन शुरुआती जानकारी से यही लगता है कि यह एक दुखद दुर्घटना थी। उनकी पार्टनर गेन्सविले का कहना है कि सबसे दुख की बात येहै कि मार्विन वही काम कर रहे थे जिससे वह प्यार करते थे। हांलाकि कैसोवरी मूल रूप से नीदरलैंड के रहने वाले नहीं हैं पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यू गिनी से ला कर उनका प्रजनन किया जाता है। 

विश्व का सबसे खतरनाक पक्षी 

कैसोवरी का रंग गहरा नीला होता है जो बहुत खूबसूरत लगता है। इसके सिर पर हड्डियों से बनी एक टोपीनुमा जैसी होती है और पूरा शरीर बालों से ढका रहता है, जो पंख की तरह लगते हैं, लेकिन ये उड़ नहीं सकते। मादा कैसोवरी साल में एक बार तीन से छह अंडे तक देती है जिन्हे सेने का काम नर कैसोवरी करते हैं। इन अंडों का आकार 13 सेंटीमीटर तक होता है। इसके चूजे हल्के कत्थई रंग के होते हैं। ये विश्व का सबसे खतरनाक पक्षी माना जाता है। सैन डिएगो चिड़ियाघर के अनुसार कैसोवरी संभावित खतरे को भांप कर अपने पैरों में अंदर की ओर मौजूद छुरे जैसे पंजे की मदद से आदमी का पेट चीर सकता है। 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :