SUNSTAR TV

CM बघेल ने पुलिस विभाग के आला अफसरों की ली बैठक, नक्सल ऑपरेशन की ली जानकारी भिलाई इस्पात संयंत्र में वेल्डिंग के दौरान ठेका श्रमिक की करंट से मौत ट्रक की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत, चालक के खिलाफ मामला दर्ज गोल्ड ईटीएफ योजनाओं की परिसंपत्तियां चालू वित्त वर्ष के शुरुआती चार महीनों में बढ़कर 5,079.22 करोड़ रुपये पर पहुंची 8 लाख रुपए के ईनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, हत्या, लूट, आगजनी जैसी बड़े वारदातों में था शामिल शहीद नेताओं के नाम पर 1500 खिलाड़ियों का किए सम्मान तेज रफ्तार यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी, 7 यात्री घायल नाबालिग लड़की से स्कूल लिपिक ने की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने किया छंटनी रोको आंदोलन दिनदहाड़े दबंगों ने पति के सामने पत्नी का किया गैंगरेप, 5 के खिलाफ मामला दर्ज एफपीआई ने घरेलू पूंजी बाजारों से अगस्त महीने में अब तक 3,014 करोड़ रुपये की निकासी की कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से एक की मौत, एक गंभीर क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी को दिया UAE का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाया पाकिस्तान रहाणे और कोहली की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि ट्रेन से कटकर महिला समेत 3 बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल फांसी के फंदे से लटका मिला ट्रैक मैन का शव,साथी रह गए सन्न शेयर दिलाने के नाम पर 10 करोड़ 33 लाख की ठगी रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू मंडल ने पहली बार सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां अस्पताल में भर्ती किशोरी से किया दुष्कर्म पंडित मोहन लाल गौतम के जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में अलीगढ़ आए थे अरुण जेटली

इस बार अधिकांश फिल्मी सितारे हार सकते हैं चुनाव !

Som Dewangan 18-05-2019 18:07:13



संदीप ठाकुर

नई दिल्ली।  2019 लाेकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे बॉलीवुड के अभिनेता अभिनेत्रियाें के बारे में यदि यह कहा जाए कि गर्दिश में हैं तारे,मत घबराना प्यारे ताे शायद काेई अतिशायाेक्ति नहीं हाेगी। छह चरण तक संपन्न चुनाव में जीत का पूर्वानुमान ताे कम से कम यही संकेत दे रहे हैं। इस बार विभिन्न राजनीतिक दलाें ने लाेकसभा में अपनी संख्या बढ़ाने के लिहाज से रिकार्ड संख्या में फिल्मी व क्रिकेट सितारे चुनाव मैदान में उतरे हैं। पर अधिकांश सितारों के लिए चुनाव जीतना मुश्किल दिख रहा है। जहां चुनाव हो गए हैं वहां की रिपोर्ट भी अच्छी नहीं है और जहां होने वाले हैं वहां भी हालात सितारों के अनुकूल नहीं दिख रहे हैं।

यह स्थिति कांग्रेस, भाजपा और दूसरे क्षेत्रीय पार्टियों के प्रत्याशियों के लिए एक समान है। कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ रहे फिल्मी सितारों की स्थिति सबसे अधिक कमजोर दिख रही है। कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से, राज बब्बर को फतेहपुर सिकरी से और उर्मिला मातोंडकर को मुंबई की एक सीट से उम्मीदवार बनाया है। इनमें से राज बब्बर और उर्मिला की सीट पर मतदान हो गया है और शत्रुघ्न सिन्हा की सीट पर मतदान होना है। तीनों की जीतना मुश्किल दिख रहा हैं। एक मात्र प्रिया दत्त की स्थिति जरूर बेहतर बताई जा रही है। हालांकि वे कभी अभिनेत्री नहीं रहीं। भाजपा के फिल्मी सितारों की स्थिति भी बहुत ठीक नहीं है। यहां तक कि मथुरा से चुनाव लड़ रही निर्वमान सांसद हेमामालिनी को भी कांटे के मुकाबले में फंसी दिख रही हैं। सनी देओल को भाजपा ने गुरदासपुर से चुनाव लड़ाया है, जहां कांग्रेस के सुनील जाखड़ उनको कड़ी टक्कर दे रहे हैं। भोजपुरी फिल्मों के दिनेश लाल यादव निरहुआ को अखिलेश यादव के खिलाफ उतारा गया है, जहां उनकी लड़ाई बहुत मुश्किल है। गोरखपुर में रविकिशन और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर मनोज तिवारी की स्थिति भी मुश्किल लड़ाई वाली है। पिछली बार पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से आसानी से चुनाव जीते बाबुल सुप्रियो के लिए इस बार तृणमूल की मुनमुन सेना के कारण लड़ाई मुश्किल हो गई है। बंगाल में चुनाव लड़ रही भाजपा की लॉकेट चटर्जी भी कांटे की टक्कर में उलझी हैं।

पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी क्रिकेटर गाैतम गंभीर काे भी कांटे की चुनाैती मिल रही है। बंगाली सिनेमा की मशहूर अदाकारा मिमी चक्रवर्ती पहली बार टीएमसी की उम्मीदवार हैं। वे प्रतिष्ठित जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा ताे रही हैं लेकिन मुकाबला कांटे का है। बंगाली फिल्म अदाकारा नुसरत जहां उत्तर 24 परगना जिले में बसीरहाट सीट से चुनाव लड़ रही हैं लेकिन जीत उनके लिए भी आसान नहीं है। जाने माने अभिनेता प्रकाश राज भी अपनी किस्मत आजमाने चुनावी मैदान में उतरे हैं।

बेंगलुरु सेंट्रल से चुनाव लड़े रहे प्रकाश राज किसी पार्टी से नहीं बल्कि बताैर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।  शराबी, सरगम और संजोग फिल्म फेम जया प्रदा रामपुर से भाजपा की सीट पर चुनाव लड़ रही हैं। उनका मुकाबला सपा के आजम खान से है। अभिनेत्री की जीत आसान नहीं दिख रही है। अभिनेत्री स्मृति ईरानी अमेठी से भाजपा की टिकट पर कांग्रेस के राहुल गांधी से टक्कर ले ताे रही हैं लेकिन जीत की राह आसान नहीं है। किरण खेर वर्तमान में भाजपा की ओर से चंडीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। टीवी और फिल्मों में सक्रिय अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी किरण के लिए इस बार बहुत कठिन है डगर पनघट की का मुहाबरा चरितार्थ हाेता दिख रहा है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :