SUNSTAR TV

पिता ने उकसाया तो बेटे ने मेडिकल स्टोर संचालक की कर दी हत्या मां ने अपने ही दो बच्चों को कुल्हाड़ी से काटकर टुकड़े आंगन में फेंके किन्नर को गोली मारने वाले बदमाश और उसके चार साथी गिरफ्तार, 15 लाख की ली सुपारी नशे में धुत सिपाहियों ने युवती से की अश्लीलता, गिरफ्तार तमिलनाडु में शराब कंपनियों पर छापा, 700 करोड़ की अघोषित संपत्ति मिली ट्रेलर और बस में जोरदार टक्कर, दोनों ड्राइवर हालत गंभीर, बस में 30 से अधिक यात्री थे सवार दुनिया के ताकतवर लोगों की टॉप लिस्ट में भारत का राष्ट्रध्वज देखना एक मात्र लक्ष्य - वर्ल्ड स्ट्रांग मैन मनोज चोपड़ा करुणारत्ने के शतक से न्यूजीलैंड पस्त, गॉल में श्रीलंका ने मारी बाजी बदमाशों के हौसले हुए बुलंद, रायपुर के घड़ी चौक पर दिन दहाड़े चैन स्नैचिंग प्रधानमंत्री से भूमिहीन मजदूर परिवार ने मांगी इच्छामृत्यु सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने आयोजित की दो दिवसीय मंथन कार्यक्रम पाकिस्तान से अब सिर्फ PoK पर होगी बातचीत : राजनाथ सिंह मुझे उम्मीद है कि भूटान के वैज्ञानिक भी सेटेलाइट बनाएंगे : PM मोदी पेंड्रा मरवाही को जिला बनाने के बाद आभार व्यक्त करने बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे मुख्यमंत्री निवास बच्ची के जन्म के बाद उठा मां का साया, न्यायाधीश ने कराया स्तनपान और ले लिया गोद हॉस्टल में करंट लगने से 5 छात्रों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी भीषण आग, कई स्वास्थ्य उपकरण जलकर खाक 45 करोड़ में नीलाम हुई ये कार, मशीन गन और बुलेटप्रूफ शील्ड से है लैस, जानिए पूरा मामला स्वतंत्रता दिवस पर मिला 'बेस्ट कॉन्स्टेबल' का अवॉर्ड, एक दिन बाद रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका

मुद्दे की बात नहीं,कांग्रेस पर बयानी हमला क्यों?

Som Dewangan 18-05-2019 17:32:38



संदीप ठाकुर

नई दिल्ली।  2014 के चुनाव से मुद्दे गायब हैं। माेदी सरकार जिस नाेटबंदी,जीएसटी काे ऐतिहासिक उपलब्धि मानती है उसकी चर्चा दूर दूर तक नहीं है। ले देकर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कांग्रेस पार्टी पर जबानी हमले पर हमले किए जा रहे हैं। सवाल है क्याें ? आखिर वे इतना हमला क्यों कर रहे हैं? लाेग समझना चाह रहे हैं लेकिन समझ नहीं पा रहे कि आखिर कांग्रेसी नेताओं काे लेकर की जी रही गलत बयानी ले भाजपा काे क्या हासिल हाे जाएगा। जाे बात प्रधानमंत्री कह रहे हैं उसके बारे में सबकाे पता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 6 मई को हुए पांचवें चरण के मतदान से ठीक पहले राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक होने का बयान दिया था। पांचवें चरण में जिन 51 सीटों पर मतदान हुआ उनमें कांग्रेस के पास सिर्फ 2 सीटें थीं। वह भी दोनों सीटें रायबरेली और अमेठी थीं। छठे और सातवें चरण में भी कांग्रेस की गिनी चुनी सीटें ही हैं। मोदी को पता है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से उनकी लड़ाई नहीं है। भाजपा की सीधी लड़ाई सपा और बसपा गठबंधन से है। भाजपा के सारे नेताओं ने यह प्रचार किया हुआ है कि इस बार कांग्रेस को पिछली बार से भी कम सीटें मिलेंगी। यानी उनके हिसाब से कांग्रेस 44 से भी नीचे सिमटने जा रही है। फिर भी सारे भाषण में हमला सिर्फ कांग्रेस, राहुल, प्रियंका, दिवंगत राजीव गांधी, इंदिरा गांधी और जवाहरलाल नेहरू पर क्याें  है ?

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ और बस्ती में भाषण देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार का मुद्दा क्यों उठाया और क्यों पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक बता कर कांग्रेस पर हमला किया? उसके बाद से क्यों पश्चिम बंगाल और झारखंड की सभाओं में इस हमले को जायज ठहराने का प्रयास किया जा रहा है?  सवाल है कि क्या मोदी और शाह कांग्रेस से घबराए हैं? क्या वे कांग्रेस को वापसी करते देख रहे हैं? माना जा रहा है कि बोफोर्स और भोपाल गैस कांड का मुद्दा उठाने के पीछे असली कारण यह है कि भाजपा कांग्रेस को टक्कर में मानने लगी है। पांचवें चरण में राजस्थान, मध्य प्रदेश और झारखंड में भाजपा को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलती दिखी थी तभी उसके ऊपर अब तक का सबसे तीखा हमला किया गया। अब धीरे धीरे इसका शोर सिर्फ उन राज्याें तक सिमट जाएगा जहां चुनाव हाेने हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :