SUNSTAR TV

झीरमकांड : एसआईटी जांच में अब तक क्या हुआ, श्वेत पत्र जारी करें राज्य सरकार-अमित जोगी शारीरिक रिलेशन के समय ये होती है महिलाओं की प्रमुख इच्छाएं आज से नौतपा आरंभ, जानिए क्यों तपते हैं यह 9 दिन खूबसूरत महिलाओं की पहली पसंद होते हैं सांड जैसी मर्दाना पावर वाले मर्द कृषि उत्पादों की पहुंच बढ़ाने और दवाओं के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार की रणनीति तैयार सपाट पिचों पर बोलिंग का आदी हूं, तो चिंता नहीं : युजवेंद्र चहल मैं अच्छा खिलाड़ी या बुरा! लेकिन लोग मेरी बात करते हैं : दिनेश कार्तिक कपिल देव का वह वर्ल्ड कप उठाना, मेरा सबसे यादगार पल : सुनील गावसकर मॉर्गन की उंगली में लगी चोट केंद्र ने SC से कहा- राफेल डील में PMO का दखल नहीं, सभी याचिकाएं हों खारिज फेसबुक ने 2.2 अरब फेक अकाउंट हटाकर बनाया अब तक का रिकॉर्ड सूरत अग्निकांड : पुलिस और प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, कोचिंग के संचालक भार्गव भूटानी गिरफ्तार करारी हार के बाद अरविंद केजरीवाल ने बदला फेसबुक कवर फोटो, लिखा- लड़ेंगे जीतेंगे राहुल से मनमोहन बोले- हार जीत लगी रहती है, इस्तीफे की जरूरत नहीं पश्चिम बंगाल में BJP की जबरदस्त जीत के बाद क्या खतरे में ममता सरकार? आज अपनी तैयारी परखेगी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड से होगा पहला अभ्यास मैच नतीजों से पहले हेमा मालिनी को लग रहा था डर, मौका मिला तो बनना चाहेंगी मंत्री गाजीपुर में दरवाजे पर बैठे जिला पंचायत सदस्य की गोली मार कर हत्या नॉर्थ कोरिया बोला- पहले रुख बदले अमेरिका, फिर होगी परमाणु वार्ता विधवा और परित्यक्ता महिलाओं के लिए 27 मई को ’साथी दिवस’ का आयोजन

गुफा में यूं साधना कर रहे मोदी, सामने आई तस्वीर

Bhojesh Sahu 18-05-2019 16:27:24



नई दिल्ली। करीब डेढ़ माह तक चली लोकसभा चुनाव की थकान भरी कवायद का परिणाम आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को केदारनाथ पहुंचे और उन्होंने भगवान शिव का रूद्राभिषेक कर उनकी आराधना की। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरने पर स्लेटी रंग के पहाड़ी परिधान और पहाड़ी टोपी पहने और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखाई दिए। हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के पैदल रास्ते के दोनों ओर मौजूद श्रद्धालुओं तथा स्थानीय जनता का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया ।

मंदिर परिसर में पहुंचने पर केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वह भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक के लिये मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे । करीब आधे घंटे चली इस पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की और श्रद्धालुओं का फिर हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इसके बाद पीएम केदारनाथ श्राइन के समीप पवित्र गुफा में ध्यान लगाया। गेरुआ वस्त्र धारण किए पीएम मोदी पूरी तरह साधना में मगन हो गए।

केदारनाथ में प्रधानमंत्री का ध्यान करने तथा वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करने का भी कार्यक्रम है । मोदी रविवार को बद्रीनाथ जायेंगे। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि मोदी के आगमन से उत्तराखंड की जनता और भाजपा बहुत उत्साहित है। प्रधानमंत्री के इस दौरे का मकसद पूरी तरह से आध्यात्मिक है। इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी अपने दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास पर यहां के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे जहां उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी अगवानी की। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पारंपरिक पहाड़ी परिधान में विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ धाम पहुंचे और उनका परिधान लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा। उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में 11755 फीट की उंचाई पर स्थित केदारनाथ में मोदी स्लेटी रंग का चोगा, पहाड़ी टोपी और कमर में केसरिया गमछे में नजर आये और हैलीपैड से केदारनाथ मंदिर तक का पैदल रास्ता उन्होंने पहाड़ी अंदाज में छड़ी लेकर तय किया।

संभवत: पहली बार पहने ऐसे लिबास में वह पूरी तरह से आध्यात्मिक रंग में रंगे नजर आये। पिछले दो साल में चौथी बार भोले के धाम केदारनाथ पहुंचे मोदी ने भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक करने के बाद मंदिर की परिक्रमा की और बर्फ से ढंके सफेद पर्वत की चोटियों को भी निहारा। इस दौरान प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में मौजूद श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता का प्रसन्न भाव से हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया।

Share On Facebook

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :