SUNSTAR TV

पिता ने उकसाया तो बेटे ने मेडिकल स्टोर संचालक की कर दी हत्या मां ने अपने ही दो बच्चों को कुल्हाड़ी से काटकर टुकड़े आंगन में फेंके किन्नर को गोली मारने वाले बदमाश और उसके चार साथी गिरफ्तार, 15 लाख की ली सुपारी नशे में धुत सिपाहियों ने युवती से की अश्लीलता, गिरफ्तार तमिलनाडु में शराब कंपनियों पर छापा, 700 करोड़ की अघोषित संपत्ति मिली ट्रेलर और बस में जोरदार टक्कर, दोनों ड्राइवर हालत गंभीर, बस में 30 से अधिक यात्री थे सवार दुनिया के ताकतवर लोगों की टॉप लिस्ट में भारत का राष्ट्रध्वज देखना एक मात्र लक्ष्य - वर्ल्ड स्ट्रांग मैन मनोज चोपड़ा करुणारत्ने के शतक से न्यूजीलैंड पस्त, गॉल में श्रीलंका ने मारी बाजी बदमाशों के हौसले हुए बुलंद, रायपुर के घड़ी चौक पर दिन दहाड़े चैन स्नैचिंग प्रधानमंत्री से भूमिहीन मजदूर परिवार ने मांगी इच्छामृत्यु सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने आयोजित की दो दिवसीय मंथन कार्यक्रम पाकिस्तान से अब सिर्फ PoK पर होगी बातचीत : राजनाथ सिंह मुझे उम्मीद है कि भूटान के वैज्ञानिक भी सेटेलाइट बनाएंगे : PM मोदी पेंड्रा मरवाही को जिला बनाने के बाद आभार व्यक्त करने बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे मुख्यमंत्री निवास बच्ची के जन्म के बाद उठा मां का साया, न्यायाधीश ने कराया स्तनपान और ले लिया गोद हॉस्टल में करंट लगने से 5 छात्रों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी भीषण आग, कई स्वास्थ्य उपकरण जलकर खाक 45 करोड़ में नीलाम हुई ये कार, मशीन गन और बुलेटप्रूफ शील्ड से है लैस, जानिए पूरा मामला स्वतंत्रता दिवस पर मिला 'बेस्ट कॉन्स्टेबल' का अवॉर्ड, एक दिन बाद रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका

सोना 300 रुपये लुढ़का, चांदी 25 रुपये फिसली

Bhojesh Sahu 18-05-2019 17:52:11



नयी दिल्ली । घरेलू बाजार में वैवाहिक जेवराती मांग कमजोर पड़ने से शनिवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 300 रुपये लुढ़ककर 33,000 के आंकड़े से नीचे 32,870 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। सिक्का निर्माताओं के उठाव में आयी कमी चांदी भी 25 रुपये की गिरावट में 37,600 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी।

लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के अनुसार, सोना हाजि शुक्रवार को तेज गिरावट में 1,277.25 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। जून का अमेरिकी सोना वायदा भी गिरावट के साथ 1,277.40 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

बाजार विश्लेषकों ने बताया कि दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचने से सप्ताहांत पर पीली धातु की मांग कमजोर पड़ गयी। इसके अलावा इस पर मुनाफावसूली का दबाव भी रहा।

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में चाँदी हाजिर भी गिरावट के साथ 14.55 डॉलर प्रति औंस के भाव बिकी।जेवराती माँग घटने से सोना स्टैंडर्ड 300 रुपये गिरकर 32,870 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। सोना बिटुर भी इतनी ही गिरावट के साथ 32,700 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव बिका। आठ ग्राम वाली गिन्नी 26,500 रुपये पर टिकी रही।

सिक्का निर्माताओं की मांग कमजोर पड़ने से चाँदी हाजिर 25 रुपये लुढ़ककर 37,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिकी। चाँदी वायदा 240 रुपये की गिरावट में 36,580 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी। सिक्का लिवाली और बिकवाली 1,000-1,000 रुपये कमजोर पड़कर क्रमश: 79 हजार और 80 हजार रुपये प्रति सैकड़ा पर टिके रहे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :