अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

अनुपम खेर ने FTII के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र : बॉलीवुड अभिनेता एवं भाजपा सांसद किरण खेर के पति अनुपम खेर ने आज फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII ) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने का कारण व्यस्त शेड्यूल होना बताया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन को भेजे इस्तीफे में अनुपम खेर ने लिखा है कि अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के कारण वह अमेरिका में 6 माह तक व्यस्त हैं और अब तो शो की अवधि 4 माह और बढ़ गई है।


 इसलिए करीब 9 माह तक साल 2018-19 के दौरान वह विदेश में रहेंगे. इसके बाद भी 3 साल तक वह काफी व्यस्त रहेंगे। इस काल के दौरान वह फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के स्टूडेंट्स को वक्त नहीं दे पाएंगे जिससे उनका नुकसान होगा। इसी नुकसान की भरपाई के मद्देनजर और छात्रों और प्रबंधन के हित में वह चेयरमैन पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

वरिष्ठ कलाकार अनुपम खेर को गजेंद्र चौहान के बाद एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था। अनुपम खेर ने अक्टूबर 2017 में एफटीआईआई चेयरमैन के पद पर कार्यभाक संभाला था। आपको बता दें कि एफटीआईआई चेयरमैन के तौर पर गजेंद्र चौहान का कार्यकाल विवादित रहा था। पिछले दिनों अनुपम खेर ने अपनी आने वाली फिल्म द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर की शूटिंग भी पूरी की है। यह फिल्म पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर अनुपम खेर के बयान ने काफी सुर्खियां बंटोरी थीं।


Share it
Top