जमीन विवाद के चलते बड़े भाई को कुल्हाड़ी से मारकर उतारा मौत के घाट

जमीन विवाद के चलते बड़े भाई को कुल्हाड़ी से मारकर उतारा मौत के घाट

मध्यप्रदेश : जबलपुर में जमीन के जरा से टुकड़े को पाने के लिए सगा भाई ही जान का दुश्मन बन गया और सरेराह कुल्हाड़ी निकालकर बड़े भाई की हत्या कर दी। की गई हत्या की वारदात से पाटन के ग्राम पडरिया कालोनी में सनसनी फैल गई, परिजनों ने देखा तो चीख पड़े, इस बीच हमलावर हल्ले उर्फ किशोरी गौड़ सबको धमकाते हुए भाग निकला। हत्या की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और हमलावर हल्ले उर्फ किशोरी गौंड़ की सरगर्मी से तलाश कर हिरासत में ले लिया है।


पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पडरिया कालोनी में रहने वाले चित्तर उर्फ श्यामलाल गौंड़ के छोटे भाई की पांच वर्ष पहले मौत हो गई है, इसके बाद से चित्तर उसकी जमीन पर खेती कर रहा है, इसी जमीन को लेकर चित्तर का मझले भाई हल्ले उर्फ किशोरी गौंड़ से विवाद चल रहा है, कई बार चित्तर व हल्ले के बीच झगड़ा भी हुआ। हल्ले भी जमीन के इस टुकड़े को पाने के लिए चित्तर को रास्ते से हटाने के लिए योजना बना रहा था, बुधवार को सुबह के वक्त चित्तर उर्फ श्यामलाल गौंड़ उम्र 55 वर्ष पाटन किसी काम से जाने के लिए निकले, कुछ देर बाद उनका बेटा काम पर जाने के लिए निकल गया। दोपहर ढाई बजे के लगभग चित्तर घर की ओर आ रहे थे, इस दौरान मझला भाई हल्ले उर्फ किशोरी गौंड़ कुल्हाड़ी लेकर आया और बड़े भाई चित्तर पर हमला कर दिया, सिर पर वार होते ही चित्तर गिर गए, वहीं नल पर पानी भर नहीं बहू रीना ने ससुर चित्तर पर हमला होते देखा तो चीख पड़ी, शोर सुनकर परिजनों सहित आसपास के लोग दौड़े, तब तक हल्ले ने कुल्हाड़ी बड़े भाई चित्तर उर्फ श्यामलाल गौंड़ पर दनादन वार किए, जिससे चित्तर की मौके ही मौत हो गई।

इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिन्होने हल्ले को पकडऩा चाहा तो वह कुल्हाड़ी से हमला करने की धमकी देते हुए भाग गया. हत्या की वारदात से पडरिया गांव में सनसनी फैल गई, देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर हल्ले गौड़ के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर हिरासत में ले लिया है।


Share it
Top